whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Sensex Record: 2 दिन, 6 लाख करोड़ रुपए की कमाई, ऐसा रहा है शेयर मार्केट का जादू

सेंसेक्स ने पिछले 2 दिन में निवेशकों को खुश कर दिया। 6 लाख करोड़ की कमाई बाजार ने करके दी है। खरीदारी पर जोर दिखाई दे रहा है।
07:55 PM Nov 02, 2023 IST | Shubham Upadhyay
sensex record  2 दिन  6 लाख करोड़ रुपए की कमाई  ऐसा रहा है शेयर मार्केट का जादू
Photo Credit: Mint

Sensex Record: पिछले 2 दिन से शेयर मार्केट कमाल का रिटर्न दे रहा है। निवेशक पिछले हफ्ते गिरते शेयर बाजार से परेशान नजर आ रहे थे, लेकिन इस वीक में सारी कसर बाजार ने दूर कर दी है। पहले आज की बात करते हैं, फिर इसके बाद दोनों दिनों का जादू बताएंगे। आज मार्केट 489 की बढ़त के साथ बंद हुआ है। 64,080 के आंकडे पर पहुंच गया है। यानी आज ही आज में निवेशकों ने 4 से 4.5 लाख करोड़ कमा लिए हैं। वहीं बात कल की करें तो मार्केट 273 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ था, जिसमें निवेशकों ने 2 से 2. (Alprazolam) 5 लाख करोड़ रुपए बना लिए थे।

Q2 के रिजल्ट का सीधा असर बाजार पर

आंकड़ों से साफ है कि कमाल का खेल शेयर मार्केट दिखा रहा है। निवेशक उम्मीद कर रहे थे कि बाजार जल्द ही खरीदारी के माहौल में आए, और वो हुआ भी। लगभग सभी सेक्टर हरे निशान पर ट्रेड कर रहे हैं। सबसे बड़ी बात देखी जा रही है कि इस समय भारत में कंपनियों के Q2 के रिजल्ट आ रहे हैं। मार्केट में वहीं कंपनी गिर रही है जिसके रिजल्ट निगेटिव हैं।

यह भी पढ़ें – अंबानी और टाटा की होगी टक्कर! कौन किस पर पड़ेगा भारी

IT के साथ फार्मा शेयर पर सभी की नजर

इसलिए कहा जा सकता है कि आने वाला समय IT सेक्टर के साथ फार्मा के लिए अहम है। अगले हफ्ते इन दो सेक्टर में ज्यादा रिजल्ट आने वाले हैं। इसलिए निवेशक की नजर इन पर जरूर रहेगी। हालांकि देखने वाली बात ये भी है कि अमेरिका में ब्याज दरों पर कोई भी बदलाव नहीं किया है तो सेंसेक्स आने वाले समय में कैसे रिएक्ट करता है।

फ्रेश खरीदारी के साथ होल्ड की बनाए प्लानिंग

कल बाजार का हफ्ते का आखिरी दिन है। ऐसे में देखा गया है कि निवेशक बिकवाली पर जोर देते हैं। इसलिए एक्सपर्ट कह रहे हैं कि आखिरी दिन भी खरीदारी के साथ होल्ड की पॉजिशन बनाएं रखें। सोमवार को इसका फायदा देखने को मिल सकता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो