खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Stock Market Opening : लगातार चौथे दिन ऑल टाइम हाई पर भारतीय शेयर बाजार, नई ऊचांई सेंसेक्‍स और निफ्टी

09:36 AM Jul 19, 2023 IST | Pankaj Mishra
Advertisement

Stock Market Opening: अंतर्राष्ट्रीय और अमेरिकी बाजार से मिल रहे मिले जुले संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजार में इस कारोबारी हफ्ते के लगातार तीसरे दिन कारोबार की शुरुआत पॉजिटिव मोड पर हुई है। बुधवार आज भारतीय घरेलू शेयर बाजार (Share Market) में सेंसक्स और निफ्टी दोनों में बढ़त देखी जा रही है। शेयर बाजार में कारोबार की शुरुआत हरे रंग के साथ हुई है। इसके साथ ही आज एकबार फिर सेंसेक्स और निफ्टी दोनों रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है। शेयर बाजार में आज फिर सेंसेक्स और निफ्टी ने ऑल टाइम हाई बना दिया है। यह लगातार चौथा दिन है, जब शेयर में ऑल टाइम हाई पर शुरुआत हुई है।

Advertisement

इस कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन आज बुधवार को (19 July 2023) सुबह बाजार (Stock Market Opening) तेजी के साथ कारोबार करते हुए दिखाई दे रहा है। फिलहाल बीएसई (BSE) का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्‍स (Sensex) करीब 203 अंकों की तेजी के साथ 66,998 के स्तर के पर तो एनएसई (NSE) का 50 शेयरों वाला इंडेक्स निफ्टी (Nifty) करीब 70 अंकों की बढ़त के साथ 19,820 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है।

इससे पहले पिछले कारोबारी दिन मंगलवार को भी शेयर बाजार तेजी के साथ बंद हुआ था। सेंसेक्स 205 अंकों की बड़ी तेजी के साथ 66,795 के स्तर पर तो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) निफ्टी 40 अंकों की उछाल के साथ 19,749 के स्तर पर बंद हुआ।

बाजार का आज का हाल

आज सुबह शुरुआत में बीएसई में करीब 1,606 कंपनियों में कारोबार की शुरुआत हुई। इसमें करीब 969 शेयर तेजी, 518 गिरावट तो 119 कंपनियों के शेयर के स्थिर भाव पर खुले। वहीं 53 शेयर 52 हफ्ते के ऊपरी तो 7 शेयर 52 हफ्ते के निचले स्तर पर कारोबार कर रहे हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें- सोना 2200 रुपये से ज्यादा सस्ता, खरीददारी के पहले जाने भाव

आज के चढ़ने-गिरने वाले शेयर्स

डॉलर के मुकाबले रुपया 7 पैसा कमजोर

आज मंगलवार को विदेशी मुद्रा बाजार में डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला है। डॉलर के मुकाबले रुपया 7 पैसे की कमजोरी के साथ 82.10 रुपये के स्तर पर खुला है। जबकि पिछले कारोबारी दिन मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 13 पैसे की मजबूती के साथ 82.03 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़ें-  तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल- डीजल के नए दाम जानिए आपके शहर के लेटेस्ट रेट्स

पिछले दिनों बाजार का ये रहा था हाल (Stock Market Opening)

और पढ़िएबिजनेस से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहां पढ़ें

(casefoundation.org)

Advertisement
Tags :
NiftySensexShare MarketStock Market
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement