whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

एक और एयरलाइन पर मंडराया खतरा! DGCA ने इस कंपनी को सर्विलांस पर रखा; क्या होगा अंजाम?

Budget Indian Airline Under Enhanced Surveillance: पहले ही मुश्किलों का सामना कर रही भारतीय एयरलाइन स्पाइसजेट की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। डीजीसीए ने स्पाइसजेट की फ्लाइट्स के लिए सर्विलांस को और बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया है।
07:59 PM Aug 29, 2024 IST | Gaurav Pandey
एक और एयरलाइन पर मंडराया खतरा  dgca ने इस कंपनी को सर्विलांस पर रखा  क्या होगा अंजाम
Representative Image (Pixabay)

DGCA Places SpiceJet Under Surveillance : भारत में सिविल एविएशन के डायरेक्टरेट जनरल ने बजट एयरलाइन स्पाइसजेट को सघन सर्विलांस में रखने का फैसला किया है। डीजीसीए की ओर से गुरुवार से जारी यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। इस कदम का मतलब यह है कि पहले से ही संकट से जूझ रही स्पाइसजेट को अब पहले से ज्यादा स्पॉट चेक्स और नाइट सर्विलांस का सामना करना पड़ेगा। डीजीसीए के अनुसार यह फैसला एयरलाइन के ऑपरेशंस की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिया गया है।

एविएशन वॉचडॉग डीजीसीए की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि पिछले रिकॉर्ड्स और अगस्त 2024 में हुए स्पेशल ऑडिट को देखते हुए स्पाइसजेट को एक बार फिर तत्काल प्रभाव के साथ एनहांस्ड सर्विलांस में रखने का फैसला किया गया है। डीजीसीए ने आगे कहा कि स्पाइसजेट की ओर से मिलीं फ्लाइट कैंसिलेशन और फाइनेंशियल दबाव की रिपोर्ट्स को देखते हुए 7 और 8 अगस्त को एयरलाइन की इंजीनियरिंग फैसिलीटीज का स्पेशल ऑडिट कराया गया था। इस दौरान कई अनियमितताएं देखने को मिली थीं।

ये भी पढ़ें: भारत में भी मिलेगा फ्लाइट में इंटरनेट! हाईटेक काम कर रहा ISRO

दुबई में भी फंसी स्पाइसजेट

डीजीसीए के इस फैसले से कुछ समय पहले ही रिपोर्ट्स आई थीं जिनमें कहा गया था कि दुबई में एयरलाइन की ओर से एयरपोर्ट को बकाये का भुगतान नहीं किया गया था। इस वजह से स्पाइसजेट को वहां से बिना यात्रियों के खाली विमानों का संचालन करना पड़ा। हालांकि, इसे लेकर स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा कि ऑपरेशनल कारणों से दुबई से भारत के लिए चलने वाली कुछ फ्लाइट्स को कैंसिल करना पड़ा था। प्रभावित यात्रियों को कंपनी ने अन्य फ्लाइट्स में सीट दी है या फिर पूरा पैसा रिफंड करने का वादा किया है।

ये भी पढ़ें: बीच सड़क अचानक फट गई धरती! समा गई पूरी की पूरी एसयूवी

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो