whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Share Market में कोहराम...सेंसेक्स और निफ्टी धड़ाम, इन शेयर्स में गिरावट

Stock Market BSE Sensex NSE Nifty Updates: आज यानी 3 अक्टूबर को फिर से सेंसेक्स और निफ़्टी में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है।
09:39 AM Oct 03, 2024 IST | Sameer Saini
share market में कोहराम   सेंसेक्स और निफ्टी धड़ाम  इन शेयर्स में गिरावट

Stock Market BSE Sensex NSE Nifty Updates 3 October 2024: महीने के पहले कारोबारी दिन जहां सेंसेक्स और निफ्टी में मामूली गिरावट देखने को मिली थी तो वहीं आज यानी 3 अक्टूबर को फिर से सेंसेक्स और निफ़्टी में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स आज 83002 के लेवल पर पहुंच गया था। जबकि इस वक्त (9:30 बजे) सेंसेक्स में 600 से ज्यादा अंक की गिरावट देखने को मिल रही है और ये 83,400 पर कारोबार कर रहा है। वहीं, निफ्टी में भी 200 अंक की गिरावट देखने को मिल रही है जिसके बाद ये 25,600 के ऊपर बना हुआ है।

Advertisement

क्यों मचा शेयर मार्केट में कोहराम?

ग्लोबल मार्केट में ईरान और इजराइल के बीच युद्ध की आशंका के चलते निगेटिव सेंटिमेंट बने हुए हैं। भारतीय शेयर बाजार पर इसी का असर देखने को मिल रहा है। इतना ही नहीं इंडियन स्टॉक मार्केट के मौजूदा वैल्यूएशन बढ़े हुए हैं। खासकर मिड और स्मॉल-कैप सेगमेंट में, जिसके बाद अब कहा जा रहा है कि मार्केट में इसी वजह से अच्छा-खासा करेक्शन देखने को मिल रहा है।

यही नहीं अमेरिका में मंदी की आशंका काफी बढ़ गई है, जिसके चलते पिछले कारोबारी दिन अमेरिकन मार्केट में 1 परसेंट से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली थी। इसका असर भी दुनियाभर के स्टॉक मार्केट में देखने को मिल रहा है।

Advertisement

इन शेयर्स में गिरावट (9:30 बजे)

बता दें कि आज बैंकिंग, ऑटो और एनर्जी शेयर्स में ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही है। डाबर इंडिया के शेयर में आज इस वक्त 5% की जबरदस्त गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं, टाटा मोटर्स और मारुति में करीब 2% की गिरावट देखने को मिल रही है। जबकि Eicher Motors के शेयर में 2.5% से ज्यादा की गिरावट आई है।

Stock Market BSE Sensex NSE Nifty Updates 3 October 2024

Advertisement

मंगलवार को भी आई थी गिरावट

इससे पहले महीने के पहले कारोबारी दिन मंगलवार 1 अक्टूबर को भी सेंसेक्स 33 अंक की गिरावट के साथ 84,266 के लेवल पर क्लोज हुआ था। जबकि निफ्टी में भी 15 अंक की मामूली गिरावट देखने को मिली थी और ये 25,796 के लेवल पर क्लोज हुआ था।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो