खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

TCS में अप्रैल में ही 'द‍िवाली बोनस', डबल ड‍िज‍िट में बढ़ेगी सैलरी, होंगी बंपर भर्त‍ियां

TCS Annual Increment: टाटा ग्रुप की टीसीएस (टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज) ने अपने कर्मचारियों के लिए सालाना इंक्रीमेंट का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि जिन कर्मचारियों का प्रदर्शन शानदार रहा है उनके वेतन में इजाफा भी उसी हिसाब से किया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी ने आने वाले समय में बड़ी संख्या में नई भर्तियां करने का प्लान भी बनाया है।
09:52 AM Apr 13, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

TCS Announces Annual Increment : भारत की सबसे बड़ी आईटी फर्म टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने बेहतर प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को उनकी मेहनत का इनाम देने का फैसला किया है। कंपनी ने शुक्रवार को कहा था कि वह हाई परफॉर्मर्स की सैलरी में डबल डिजिट में बढ़ोतरी करेगी। इसकी शुरुआत अप्रैल से हो जाएगी। कंपनी के चीफ एचआर ऑफिसर मिलिंद लक्कड़ ने कहा कि हम अपनी वर्कफोर्स के लिए सालाना इंक्रीमेंट की ऐलान करते हुए खुश हैं। टॉप परफॉर्मर्स के वेतन में दो अंकों का इजाफा किया जाएगा। लक्कड़ के अनुसार सैलरी इंक्रीमेंट प्रदर्शन के आधार पर 4.5 से 7 प्रतिशत के बीच होगा।

Advertisement

40 हजार फ्रेशर्स की भर्ती का है लक्ष्य

इसके अलावा कंपनी ने इस साल 40,000 फ्रेशर्स को काम पर रखने का लक्ष्य भी बनाया है। बता दें कि बीते समय में टीसीएस की हायरिंग में अच्छी-खासी गिरावट देखी गई थी। पिछले साल के अंत तक 1758 कर्मचारियों को निकाले जाने के बाद इसके कर्मियों की संख्या 6 लाख 1546 रही थी। पिछले वित्त वर्ष के दौरान कंपनी ने के कर्मचारियों में 13,249 लोगों की कमी आई थी। इसके बावजूद रेवेन्यू के मामले में इसने 3.5 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की। रिक्रूटमेंट को लेकर लक्कड़ ने बताया कि टीसीएस इस समय एक्टिव तरीके से बड़ी संख्या में कैंपस हायरिंग कर रही है और इसके लिए नेशनल क्वालिफायर टेस्ट का आयोजन भी करवा रही है।

रिटायर होने वाले हैं सीओओ गणपति

बता दें कि टीसीएस के सीओओ यानी चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर एन गणपति सुब्रमण्यम रिटायर होने वाले हैं। कंपनी ने कहा कि वह 40 साल सेवाएं देने के बाद रिटायर होंगे। हालांकि, टीसीएस उनके रोल के लिए किसी विकल्प की तुरंत तलाश नहीं कर रही है। कंपनी का कहना है कि फिलहाल के लिए उनकी जिम्मेदारियां वरिष्ठ कर्मचारियों के बीच बांट दी जाएंगी। बता दें कि टीसीएस के कर्मचारियों की संख्या इस समय 6 लाख 1546 है। इनमें 152 देशों के नागरिक हैं और 35.6 प्रतिशत महिलाएं हैं। 'टीमलीज डिजिटल' की रिपोर्ट के अनुसार मौजूदा वित्त वर्ष में आईटी सेक्टर फ्लैट या निगेटिव नेट एडिशन का सामना करने की आशंका है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: किस तरह ऑनलाइन ऑर्डर करें पेट्रोल-डीजल?

ये भी पढ़ें: बिन पैसे लगाए घर बैठे कमा सकते हैं अच्छा पैसा

ये भी पढ़ें: अटल पेंशन योजना में निवेश कितना फायदेमंद?

Advertisement
Tags :
special-newsTata Consultacy ServicesTCS
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement