होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

TCS Hiring 2024: टीसीएस ने जोड़े 5,726 नए कर्मचारी, आईटी सेक्टर हो सकती है जबरदस्त हायरिंग

TCS Hiring 2024: TCS ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि आईटी फर्म ने 2024-25 वित्तीय वर्ष की दूसरी तिमाही में 5,726 नए कर्मचारियों को जोड़ा है।
10:17 PM Oct 10, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

TCS Hiring 2024: जानी मानी आईटी फर्म टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने 10 अक्टूबर को अपनी फाइनेंशियल रिपोर्ट शेयर की है, जिसमें बताया गया कि टीसीएस ने लगातार दूसरी तिमाही में कर्मचारियों की कुल संख्या में नेट गोर्थ देखी है, हालांकि पिछली तीन क्वार्टर में कर्मचारियों की संख्या में गिरावट आई थी।

Advertisement

रिपोर्ट में बताया गया कि कंपनी ने जुलाई से सितंबर 2024 यानी दूसरी तिमाही में 5,726 कर्मचारियों को जोड़ा है। इस 5% की क्रमिक बढ़ोतरी के बाद Q2 के आखिर में कंपनी के कुल कर्मचारियों की संख्या 612,724 तक पहुंच जाएगी। एक्सपर्ट ने अनुमान लगाया है कि आईटी फर्मों में Q2 FY 25 के लिए हायरिंग में 4-6% की बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

कर्मचारियों की संख्या में 12.3% की गिरावट

रिपोर्ट में यह भी जानकारी सामने आई है कि TCS में दूसरी तिमाही में कर्मचारियों की संख्या में 12.3% गिरावट दिखी है। यह पिछले क्वार्टर( 12.1%) से थोड़ा ज्यादा है। यह लगातार दूसरी तिमाही है जब टीसीएस ने कर्मचारियों की कुल संख्या में नेट बढ़ोतरी देखी है, जबकि पिछली तीन तिमाहियों में कर्मचारियों की संख्या में गिरावट आई थी।

FY 26 कैंपस हायरिंग की तैयारी

टीसीएस के चीफ एचआर ऑफिसर मिलिंद लक्कड़ ने कहा- हमने वर्ष की पहली छमाही में 11,000 सहयोगियों का स्वागत किया और हम योजना के अनुसार ट्रेनी को शामिल करने के लिए ट्रैक पर बने हुए हैं। हमने FY 26 के लिए कैंपस हायरिंग प्रोसेस भी शुरू कर दिया है। वहीं कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर समीर सेकसरिया ने कहा-फर्म सस्टेनेबल ग्रोथ को बढ़ाने के लिए दूसरी तिमाही में टैलेंट और इंफ्रास्ट्रक्चर में स्टैटजी के साथ इंवेस्टमेंट कर रहा है।

Advertisement

यह भी पढ़ें - ‘Reset and Recharge’ Break: इस कंपनी ने अपने सभी कर्मचारियों को दी 9 दिनों की छुट्टी

 

नेट प्रॉफिट में गिरावट

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) की नई रिपोर्ट में पता चला है कि दूसरी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट में 1.1 प्रतिशत गिरकर 11,909 करोड़ रह गया है। स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में जानकारी मिली है कि Q2 FY 24 में आईटी फर्म का ऑपरेशन रेवेन्यू बढ़कर 64,259 करोड़ रुपये हो गया। मार्केट विश्लेषकों को उम्मीद थी कि दूसरी तिमाही में कंपनी के रेवेन्यू में डील्स, बीएसएनएल के साथ चल रही पार्टनरशिप के कारण बढ़ेगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
TCS
Advertisement
Advertisement