whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बड़ी राहत! नहीं बढ़ेगा Toll Tax, NHAI ने वापस लिया फैसला

Toll Tax Hike Cancelled : NHAI ने 1 अप्रैल यानी आज से देश भर में राष्ट्रीय राजमार्गों और एक्सप्रेसवे पर टोल टैक्स में बढ़ोतरी वाले अपने फैसले को वापस ले लिया है। आइए जानते हैं इसकी क्या वजह है।
09:50 AM Apr 01, 2024 IST | Sameer Saini
बड़ी राहत  नहीं बढ़ेगा toll tax  nhai ने वापस लिया फैसला

Toll Tax Hike Cancelled: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण यानी एनएचएआई ने 1 अप्रैल सोमवार से देश भर में राष्ट्रीय राजमार्गों और एक्सप्रेसवे पर टोल टैक्स में बढ़ोतरी के अपने फैसले को वापस ले लिया है। मीडिया की एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है। जानकारी के मुताबिक इस रोलबैक के संबंध में सभी प्रोजेक्ट डायरेक्टर्स को सूचित कर दिया गया है। NHAI (कानपुर) के परियोजना निदेशक प्रशांत दुबे ने बताया कि मौजूदा टोल दरें प्रभावी रहेंगी।

टोल टैक्स में नहीं हुआ बदलाव

बता दें कि यह एनएचएआई द्वारा टोल दरें बढ़ाने के फैसले के कुछ ही दिन बाद आया है। रविवार रात करीब 9 बजे एनएचएआई के प्रोजेक्ट मैनेजर (बरेली) की ओर से इसे लेकर एक पत्र भी जारी किया गया है कि अगले आदेश तक टोल दरें बदली नहीं जाएंगी। आगरा और उत्तर प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में तैनात एनएचएआई अधिकारियों ने भी इसकी पुष्टि की है कि फिलहाल टोल दरों में कोई बदलाव नहीं होगा।

ये भी पढ़ें- PAN-Aadhaar Link: पैन कार्ड से आधार नंबर करना है लिंक? 

क्या इस वजह से नहीं बढ़ा टोल टैक्स?

हालांकि दूसरी तरफ कहा जा रहा है कि यूपीएसआरटीसी के सार्वजनिक परिवहन एजेंसी को टोल दरों में संशोधन के लिए एनएचएआई से कोई आदेश नहीं मिला है। इसलिए बस किराये पर सरचार्ज में कोई बदलाव लागू नहीं किया जाएगा। अटकलें हैं कि देश भर में आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण टोल शुल्क बढ़ाने का निर्णय टाल दिया गया है।

फास्टैग केवाईसी भी जरूरी

वहीं हालिया निर्देशों के मुताबिक जिन भी फास्टैग यूजर्स ने केवाईसी डिटेल्स अपडेट नहीं करवाए हैं उनका आज यानी 1 अप्रैल से फास्टैग अकाउंट और डिवाइस अमान्य घोषित कर दिया जाएगा। सभी फास्टैग यूजर्स के लिए फास्टैग केवाईसी जरूरी है। अगर आपने भी अभी तक केवाईसी नहीं करवाई है तो बैंक खाते से फास्टैग को डीएक्टिवेट कर दिया जाएगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो