whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

टमाटर की कीमतें 100 के पार, क्यों बढ़ रहे दाम? नवरात्रि में आसमान पर पहुंचे सब्जियों के रेट

Tomatoes Price Hike: दिल्ली में किचन से टमाटर गायब होने की कगार पर है, क्योंकि पिछले दिनों जितनी तेजी के साथ इसके भाव बढ़े हैं उससे अब ये आम आदमी की पहुंच से दूर हो सकता है।
11:09 AM Oct 07, 2024 IST | Shabnaz
टमाटर की कीमतें 100 के पार  क्यों बढ़ रहे दाम  नवरात्रि में आसमान पर पहुंचे सब्जियों के रेट

Tomatoes Price Hike: नवरात्रि पर दिल्ली में टमाटर की बढ़ती कीमतों से आम जनता की जेब पर असर पड़ने वाला है। टमाटर की कीमतों में मानसून के बाद बढ़ोतरी देखने को मिली। फिलहाल दिल्ली में सबसे महंगी सब्जियों में अब टमाटर का नाम भी शामिल हो चुका है। दिल्ली की सब्जी मंडियों में टमाटर की मांग बढ़ गई है, लेकिन कमी के कारण टमाटर के भाव बढ़ते जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, सब्जी मंडियों में हर रोज टमाटर की बहुत कम गाड़ियां उतारी जा रही है।

Advertisement

कितने में बिक रहा टमाटर?

मंडी में इस समय टमाटर थोक में 70 से 80 रुपये प्रति किलो में बेचा जा रहा है। वहीं, खुदरा मंडी में 100 से 120 रुपये किलो तक इसकी कीमत है। टमाटर की कीमत फिलहाल सेब से भी कहीं ज्यादा है। सेब को मंडी में 40 रुपये से 80 रुपये में बेचा जा रहा है। हालांकि सब्जी मंडी में लहसुन की कीमत कम हुई है। जहां पहले 300 रुपये प्रति किलो लहसुन बेचा जा रहा था अब वह 200 रुपये किलो में मिल रहा है।

ये भी पढ़ें: FD Rates: ये 5 बैंक दे रहे हैं Fixed Deposit पर 9% तक का ब्याज, निवेश पर मिलेगा तगड़ा रिटर्न

Advertisement

क्यों बढ़ रहे हैं दाम?

गाजीपुर सब्जी मंडी, ओखला सब्जी मंडी और आजादपुर सब्जी मंडी के साथ-साथ ज्यादातर मंडियों में टमाटर की सप्लाई कम होती जा रही है। इसके कारण लगातार दाम बढ़ रहे हैं। आजादपुर सब्जी मंडी के वेजिटेबल ट्रेडर्स एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी अनिल मल्होत्रा का कहना है कि पिछले साल टमाटर की रोजाना लगभग 35 से 40 गाड़ियां उतरती थीं, लेकिन अब 15 से 20 गाड़ियां ही आ रही हैं।

आम तौर पर घरों की लगभग सभी सब्जियों और सलाद में टमाटर का इस्तेमाल होता है। लेकिन जिस तरह से इसकी कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है उससे ये बहुत जल्द ही घरों के किचन से गायब हो जाएगा। दिल्ली की सब्जी मंडियों टमाटर की कीमत लगातार बढ़ रही है। टमाटर की बढ़ती कीमत से खरीदार के अलावा दुकानदार भी परेशान हैं, क्योंकि कीमतों के कारण लोग इसको खरीदने से कतरा रहे हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: किस तरह भारत को नुकसान पहुंचा रही है इजराइल-ईरान की जंग? कारोबार के साथ कई मोर्चों पर बिगड़ रहे हालात

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो