खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

होली से पहले कश्मीर जाने वाले यात्रियों को तोहफा, आधे किए टिकट के दाम

Train Ticket Prices Reduced By 50 Percent: ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों को होली से पहले खास तोहफा मिला है। कश्मीर घाटी में ट्रेन की टिकट का दाम घटाने का फैसला लिया गया है। ऐसे में, कश्मीर घाटी की तरफ जा रही सभी ट्रेनों में टिकट 50 फीसदी सस्ती मिलेगी।
07:48 PM Mar 22, 2024 IST | Prerna Joshi
Train Ticket Prices Reduced By 50 Percent
Advertisement

Train Ticket Prices Reduced By 50 Percent: ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों के लिए भारतीय रेलवे शानदार तोहफा लेकर आया है। होली का त्योहार नजदीक है और ज़ी बिज़नेस की खबर के मुताबिक, रेलवे ने ट्रेन टिकट की रकम को 50 परसेंट तक कम करने का फैसला लिया है लेकिन कुछ खास लोगों को ही सुविधा का लाभ मिल पाएगा।

Advertisement

किसे आधे दाम पर मिलेगी ट्रेन टिकट?

आपको बता दें कि उत्तर रेलवे ने बुधवार को सेकंड क्लास से यात्रा कर रहे लोगों के लिए ट्रेन टिकट की कीमतों में 50 परसेंट तक राहत देने का फैसला लिया है। कश्मीर घाटी की तरफ जा रही सभी ट्रेनों में टिकट 50 फीसदी सस्ती यानी आधे दाम पर मिलेगी। ज़ी बिज़नेस की रिपोर्ट के अनुसार, कश्मीर घाटी में ट्रेन की टिकट का दाम घटाने का फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें: IRCTC का टिकट बुकिंग रिफंड पर बड़ा अपडेट, लाखों यात्रियों को मिलेगा फायदा

कितना होगा किराया?

जानकारी के लिए बता दें कि पहले सदुरा स्टेशन (अनंतनाग जिला) से श्रीनगर तक का ट्रेन का किराया 35 रुपये था लेकिन अब इस बड़ी राहत के बाद यह किराया 15 रुपये हो जाएगा। उत्तर रेलवे अधिकारियों द्वारा कहा गया कि यह राहत कश्मीर की पूरी घाटी में लागू होगी। कोरोना के बाद ट्रेनों का किराया बढ़ाया गया था। पहले लोगों को पैसेंजर ट्रेन से यात्रा के लिए एक्सप्रेस ट्रेन का किराया चुकाना पड़ता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

Advertisement

कैसे कम हुआ किराया?

उत्तर रेलवे (Northern Railway) के अधिकारियों ने जानकारी दी कि कश्मीर घाटी में पैसेंजर ट्रेनों के सेकंड क्लास कोच में साधारण किराया बहाल करने का फैसला लिया गया है। ऐसा करने से इस कोच की टिकट के किराए में 40 से 50 परसेंट तक की कमी आई है।

यह भी पढ़ें: IRCTC से टिकट बुकिंग हुई और आसान, AI Chatbot पर बोलें और टिकट बुक, जानें प्रोसेस

देश के बाकी हिस्सों से जुड़ेगी घाटी

इस समय रेल सर्विस घाटी के उत्तर में बारामूला से जम्मू डिवीजन के रामबन जिले के संगलदान तक चल रही हैं। लगभग अप्रैल के आखिर तक, रेल सेवाएं उधमपुर से बारामूला तक शुरू हो जाएंगी। इस तरह घाटी रेलवे सेवाओं के माध्यम से भारत के बाकी हिस्सों से जुड़ जाएगी।

Advertisement
Tags :
Cheap Train TicketIndian Railways
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement