whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

देश का सबसे युवा अरबपति! 19 की उम्र में शुरू की कंपनी; रिलायंस-अमूल भी क्लाइंट लिस्ट में शामिल

Trishneet Arora TAC Security Profile: आमतौर पर स्कूल की पढ़ाई बीच में छोड़ने वाले बच्चों का भविष्य भी पूरी तरह से खत्म हो जाता है। मगर आज हम आपको एक ऐसी शख्सियत से रूबरू करवाने जा रहे हैं, जिन्होंने छोटी सी उम्र में करोड़ों की कंपनी खड़ी कर ली है। रिलायंस और CBI का नाम भी उनके क्लाइंट्स की लिस्ट में शुमार है।
11:49 AM Oct 26, 2024 IST | Sakshi Pandey
देश का सबसे युवा अरबपति  19 की उम्र में शुरू की कंपनी  रिलायंस अमूल भी क्लाइंट लिस्ट में शामिल

Trishneet Arora TAC Security: मुकेश अंबानी, बिल गेट्स और गौतम अडानी का नाम देश के बड़े उद्योगपतियों की फेहरिस्त में शुमार है। इन सभी में एक चीज, जो कॉमन है वो यह है कि सभी ने अपनी पढ़ाई बीच में छोड़ दी। मगर आज हम आपको एक ऐसे अरबपति के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई बीच में छोड़ दी और अब करोड़ों की कंपनी के मालिक हैं। हुरुन रिच लिस्ट ने उनका नाम अपनी सूची में शामिल किया है। हम बात कर रहे हैं त्रिशनीत अरोड़ा की।

Advertisement

कौन हैं त्रिशनीत अरोड़ा?

त्रिशनीत अरोड़ा TAC सिक्योरिटी के फाउंडर और CEO हैं। हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2024 ने उनका नाम देश के अरबपतियों की लिस्ट में शामिल किया है। त्रिशनीत की TAC सिक्योरिटी की वैल्यू 1,100 करोड़ रुपये आंकी गई है। TAC सिक्योरिटी साइबर सिक्योरिटी एंड रिस्क एंड वल्नरेबिलिटी मैनेजमेंट फर्म है, जो साइबर सिक्योरिटी से जुड़े मामलों से डील करती है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Liberal TV (@liberaltvnews)

Advertisement

यह भी पढ़ें- Food Truck Business: शुरू करना चाहते हैं फूड ट्रक का बिजनेस तो काम आएगी ये गाइड

Advertisement

11.4 करोड़ रुपये का रेवेन्यू

त्रिशनीत अरोड़ा की उम्र महज 19 साल थी, जब उन्होंने चंडीगढ़ में TAC सिक्योरिटी की नीव रखी। DNA की रिपोर्ट के अनुसार फर्म का रेवेन्यू 11.4 करोड़ रुपये हो चुका है। वहीं अप्रैल 2024 में TAC सिक्योरिटी को शेयर बाजार के NSE में रजिस्टर किया गया था।

एथिकल हैकिंग के मास्टर

फोर्ब्स इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार त्रिशनीत अरोड़ा के 8वीं और 12वीं में काफी खराब नंबर आए, जिसके बाद उन्होंने पढ़ाई हमेशा के लिए छोड़ दी। वो स्कूल में एक बैकबेंचर थे। हालांकि डिजिटल दुनिया की तरफ उनका झुकाव शुरू से देखने को मिल रहा था। 19 साल की उम्र में उन्होंने TAC सिक्योरिटी की नींव रखी और 23 साल का पूरा होने तक उनका नाम हैकर्स की लिस्ट में शुमार हो गया।

पिता की कंपनी हैक की

अब सवाल यह है कि त्रिशनीत ने एथिकल हैकिंग कैसे शुरू की? त्रिशनीत का कहना है कि उन्होंने सबकुछ अपने आप सीखा। 2007 में उन्होंने पहली बार अपने पिता की कंपनी को हैक करने की कोशिश की थी। इसमें वो कामयाब रहे और उन्होंने इसे अपना करियर बनाने की ठान ली।

15 देशों में 150 से ज्यादा क्लाइंट

आपके जानकर हैरानी होगी कि देश की कई बड़ी कंपनियां TAC सिक्योरिटी की क्लाइंट हैं। इस लिस्ट में मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस, अमूल, CBI और BSE समेत कई कंपनियों के नाम शामिल है। यही नहीं, अमेरिका और कनाडा समेत 15 देशों में TAC सिक्योरिटी के 150 से ज्यादा क्लाइंट मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें- Jio, एयरटेल और VI ने जेब पर बोझ बढ़ाया…तो BSNL ने अपना जलवा दिखाया; दो महीने में नया रिकॉर्ड बनाया

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो