whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Uber ने बढ़ाई OLA की टेंशन; भारत में पेश किया सबसे खास फीचर, जानें कैसे करेगा काम?

Uber New Feature: उबर ने भारत में अपना सबसे खास फीचर रोल आउट कर दिया है, जिसकी मदद से अब राइड का मजा बढ़ने वाला है और आप अपनी फैमिली के साथ कहीं जाने के लिए एक साथ 3 राइड बुक कर सकते हैं। चलिए इसके बारे में जानें...
10:06 AM Jul 31, 2024 IST | Sameer Saini
uber ने बढ़ाई ola की टेंशन  भारत में पेश किया सबसे खास फीचर  जानें कैसे करेगा काम

Uber New Feature: उबर भारत में अपनी सर्विस को और बेहतर बनाने के लिए एक बहुत ही कमाल का फीचर लेकर आया है, जिससे यूजर्स एक साथ 3 राइड बुक कर सकेंगे। यह फीचर पहले से ही दुनियाभर के कई बाजारों में उपलब्ध है और अब इसे भारत में शुरू किया जा रहा है। टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के अनुसार, उबर ने अभी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि यह नया फीचर किन भारतीय शहरों में उपलब्ध है, लेकिन यह फीचर पूरी तरह से भारत में लॉन्च होने जा रहा है। चलिए इस नए फीचर के बारे में जानते हैं...

कैसे काम करेगा नया फीचर?

कंपनी ने नए फीचर को Concurrent Rides नाम दिया है, जिसमें आप एक साथ 3 राइड बुक कर सकते हैं। जब भी कोई शख्स इस फीचर का यूज करके अपनी फैमिली या दोस्त के लिए राइड बुक करता है तो उस राइड की सारी जानकारी आपको न सिर्फ SMS पर मिलेगी, बल्कि व्हाट्सऐप पर भी आप उस राइड को ट्रैक कर सकेंगे। इस राइड डिटेल में आपको ड्राइवर का नाम और पिन भी मिलेगा। बता दें कि Concurrent राइड फीचर भारत ही नहीं, बल्कि कई देशों में पहले से इस्तेमाल किया जा रहा है।

Uber

ये भी पढ़ें : ये क्या? 2 अगस्त को आ रहा है 180MP कैमरा वाला फोन, लॉन्च से पहले जानें फीचर्स

पिछले साल पेश किया था धांसू फीचर

कंपनी ने पिछले साल दिसंबर में लंबी यात्रा करने वाले यूजर्स के लिए एक खास फीचर को रोल आउट किया था, जिसे कंपनी ने राउंड ट्रिप नाम दिया था। बता दें कि यह फीचर यूजर्स को एक ही कार और ड्राइवर को 5 दिन के लिए बुक करने की सुविधा देता है। कंपनी ने इस फीचर को वेकेशन पर आने वाले लोगों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया था। हालांकि इसमें राइड बुक करने वाले को वेटिंग और ड्राइवर के रुकने का खर्चा भी देना पड़ता है।

OLA को दे रहा टक्कर

कहा जा रहा है है कि उबर कंपनी के इस नए फीचर के आने से ओला की टेंशन बढ़ गई है, क्योंकि जहां उबर में अब 3 राइड बुक करने की सुविधा मिल रही है, तो वहीं ओला अभी भी एक बार में सिर्फ 2 ही राइड बुक करने की सुविधा दे रहा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो