whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मालामाल कर रहे हैं IPO, इस महीने फिर से किस्मत आजमाने का मौका; पैसा रखें तैयार

Upcoming IPO in May 2024 : अगर आप शेयर मार्केट में अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं तो आपके लिए IPO बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। पिछले महीने आए कई IPO ने अच्छा रिटर्न दिया है। आज यानी 1 मई को शेयर मार्केट महाराष्ट्र दिवस के मौके पर बंद है। कल यानी गुरुवार को ट्रेडिंग होगी।
09:44 AM May 01, 2024 IST | Rajesh Bharti
मालामाल कर रहे हैं ipo  इस महीने फिर से किस्मत आजमाने का मौका  पैसा रखें तैयार
मई में कई कंपनियों के IPO आएंगे

Upcoming IPO in May 2024 : पिछले महीने अप्रैल में कई कंपनियों के IPO ने छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। बात अगर बीते कल यानी मंगलवार की करें तो इस दिन 4 कंपनियों के IPO शेयर मार्केट में लिस्ट हुए थे। इनमें से दो ने 90 फीसदी का रिटर्न दिया। वहीं एक शेयर ने भी करीब 50 फीसदी का रिटर्न दिया। यह तो सिर्फ कुछ उदाहरण हैं। अगर आपने अभी तक IPO में इन्वेस्ट नहीं किया है तो मई में भी अपनी किस्मत आजमा सकते हैं।

इन कंपनियों के IPO आएंगे इस महीने

मई में कई कंपनियों के IPO शेयर मार्केट में लिस्ट होंगे। कुछ कंपनियां इस प्रकार हैं:

3 मई

इस दिन Slone Infosystems कंपनी का IPO शेयर मार्केट में आएगा। यह कंपनी IT हार्डवेयर से जुड़ी चीजों को बनाती है। इसमें लैपटॉप, डेस्कटॉप समेत ऑफिस से जुड़े कई तरह के प्रोडेक्ट शामिल हैं। शेयर की कीमत 79 रुपये है। एक लॉट में 1600 शेयर हैं। निवेशक को कम से कम एक लॉट खरीदना होगा जिसकी वैल्यू 1,26,400 रुपये होगी। कंपनी का शेयर 3 मई को खुलेगा और 7 मई को बंद हो जाएगा। लिस्टिंग 10 मई को होगी।

IPO

मई में कई कंपनियों के IPO आएंगे

6 मई

इस दिन 3 कंपनियों Indegene, Refractory Shapes और Winsol Engineers के IPO शेयर मार्केट में आएंगे।

Indegene कंपनी लाइफ साइंस इंडस्ट्री के लिए डिजिटल सर्विस देती है। इसके शेयर का प्राइज बैंड 430 रुपये से 452 रुपये है। एक लॉट में 33 शेयर हैं जिसकी वैल्यू 14,916 रुपये है। निवेशक कम से कम एक लॉट और अधिकतम 13 लॉट बुक कर सकते हैं। इस कंपनी का IPO 6 मई को खुलेगा और 8 मई को बंद हो जाएगा। लिस्टिंग 13 मई को होगी।

Refractory Shapes कंपनी ईंट, सिरेमिक्स बॉल्स आदि चीजें बनाती है। इसके शेयर का प्राइज बैंड 27 रुपये से 31 रुपये है। एक लॉट में 4000 शेयर हैं जिसकी वैल्यू 1,24,000 रुपये है। निवेशक को एक ही लॉट बुक कराने की अनुमति होगी। इस कंपनी का IPO 6 मई को खुलेगा और 9 मई को बंद हो जाएगा। लिस्टिंग 14 मई को होगी।

Winsol Engineers कंपनी सोलर और विंड पावर जेनरेशन कंपनियों के लिए कंस्ट्रक्शन आदि से जुड़ा काम करती है। कंपनी का प्राइज बैंड 71 रुपये से 75 रुपये के बीच है। एक लॉट में 1600 शेयर हैं जिसकी वैल्यू 1,20,000 रुपये है। इसमें भी निवेशकों को एक ही लॉट बुक कराने की अनुमति होगी। इस कंपनी का IPO 6 मई को खुलेगा और 9 मई को बंद हो जाएगा। लिस्टिंग 14 मई को होगी।

7 मई

इस दिन Finelistings Technologies कंपनी का IPO शेयर मार्केट में आएगा। यह कंपनी कई तरह के बिजनेस करती है। इसमें लग्जरी कार और उससे जुड़े सॉफ्टवेयर शामिल हैं। कंपनी के शेयर की कीमत 123 रुपये है। एक लॉट में 1000 शेयर हैं जिनकी वैल्यू 1,23,000 रुपये है। एक लॉट की बुक कराने की अनुमति होगी। इस कंपनी का IPO 7 मई को खुलेगा और 9 मई को बंद हो जाएगा। लिस्टिंग 14 मई को होगी।

8 मई

इस दिन TBO Tek कंपनी का IPO मार्केट में आएगा। यह कंपनी ट्रेवल इंवेन्टरी से जुड़ी चीजों में काम करती है। कंपनी ने अभी शेयर की कीमत नहीं बताई है। इस कंपनी का IPO 8 मई को खुलेगा और 10 मई को बंद हो जाएगा। लिस्टिंग 15 मई को होगी।

यह भी पढ़ें : IPO से जुड़ी इन बेसिक बातों को जानते हैं आप? आज से इन कंपनियों में रकम लगाने का मौका
यह भी पढ़ें : IPO Vs FPO : क्या हैं दोनों के फायदे और नुकसान? किसमें है निवेश करने का फायदा, जानें पूरी डिटेल्स

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो