whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

UPI Lite New Feature: चुटकियों में होगी यूपीआई पेमेंट! आ रहा है नया फीचर, जानें कैसे करेगा काम?

UPI Lite Auto-Top Up Feature: क्या आप भी UPI Lite का इस्तेमाल करते हैं? तो आपके लिए गुड न्यूज है। जल्द ही NPCI यूपीआई लाइट के लिए एक शानदार फीचर ला रहा है। चलिए इसके बारे में जानें
10:33 AM Sep 18, 2024 IST | Sameer Saini
upi lite new feature  चुटकियों में होगी यूपीआई पेमेंट  आ रहा है नया फीचर  जानें कैसे करेगा काम

UPI Lite Auto-Top Up Feature: नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया यानी NPCI यूपीआई लाइट के लिए एक शानदार फीचर ला रहा है जिससे पेमेंट करना और भी आसान हो जाएगा। जी हां, जल्द ही यूपीआई लाइट के लिए ऑटो टॉप-अप नाम का एक नया फीचर आ रहा है, जो आपके UPI लाइट बैलेंस के लिमिट से कम होने पर अपने आप टॉप-अप हो जाएगा। इस फीचर का उद्देश्य आपके UPI पेमेंट को और ज्यादा सुविधाजनक और बेहतर बनाना है।

Advertisement

क्या है UPI लाइट?

जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें कि UPI लाइट एक वॉलेट है जो यूजर को UPI पिन की जरूरत के बिना छोटे-छोटे लेन-देन करने की सुविधा देता है। UPI लाइट का इस्तेमाल करने के लिए, आपको बस अपने बैंक अकाउंट से अपने वॉलेट में पैसे डालने होंगे और फिर पहले से ऐड किए गए अमाउंट से भी आप भुगतान कर सकते हैं।

Google Pay, PhonePe, Paytm और BHIM जैसे कई पॉपुलर UPI ऐप्लिकेशन अपने ग्राहकों के लिए UPI लाइट का सपोर्ट ऑफर करते हैं। UPI लाइट को छोटे पेमेंट के लिए डिजाइन किया गया है, जिसकी पेमेंट हाई लिमिट 500 रुपये तक है। जानकारी के अनुसार, आप अपने UPI लाइट वॉलेट में मैक्सिमम 2,000 रुपये ही रख सकते हैं।

Advertisement

UPI Lite Auto-Top Up Feature

UPI लाइट ऑटो टॉप-अप फीचर क्या है?

जो लोग इस वक्त UPI लाइट का यूज कर रहे हैं वो ये बात अच्छे से जानते होंगे कि UPI लाइट वॉलेट का अगर बैलेंस खत्म हो जाता है, तो आपको पेमेंट करने के लिए पहले इसे अपने बैंक खाते से मैन्युअल टॉप-अप करना पड़ता है, लेकिन नया ऑटो टॉप-अप फीचर एक लिमिट पर बैलेंस आते ही UPI लाइट वॉलेट ऑटोमैटिक टॉप-अप कर देता है। जिससे आपको बार-बार इसे मैन्युअल टॉप-अप नहीं करना पड़ेगा।

Advertisement

कैसे करेगा काम?

UPI लाइट ऑटो टॉप-अप फीचर यूजर्स को मिनिमम बैलेंस सेट करने की सुविधा देगा, उदाहरण के लिए, आप यहां 100 रुपये सेट कर सकते हैं। जब भी UPI लाइट बैलेंस 100 रुपये या इससे कम होगा तो यूजर्स के लिंक किए गए बैंक अकाउंट से UPI लाइट वॉलेट में पैसे ट्रांसफर हो जाएगा।

ये भी पढ़ें : Jio लाया ‘Diwali Dhamaka’ ऑफर, एक साल Free इंटरनेट, बेनिफिट्स देखकर हो जाएंगे दीवाने

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो