whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दुनिया के सबसे बड़े इन्वेस्टर ने कम की एपल में अपनी 50% हिस्सेदारी, सामने आई ये बड़ी वजह

Warren Buffet की कंपनी बर्कशायर हैथवे के एपल से अपनी हिस्सेदारी कम करने के बाद कैश स्टॉक बढ़कर 23.20 लाख करोड़ रुपए हो गए हैं।
10:44 PM Aug 05, 2024 IST | Amit Kasana
दुनिया के सबसे बड़े इन्वेस्टर ने कम की एपल में अपनी 50  हिस्सेदारी  सामने आई ये बड़ी वजह

Warren Buffet sold half of his Apple stake: दुनिया के सबसे बड़े निवेशक वॉरेन बफे ने एपल में अपनी करीब 50% हिस्सेदारी बेच दी है। इन अमेरिकी अरबपति की कंपनी बर्कशायर हैथवे ने आईफोन बनाने वाली कंपनी में अपनी हिस्सेदारी क्यों कम की अब बिजनेस वर्ल्ड में यही चर्चा है? वैसे तो इसका स्पष्ट कारण पता नहीं चला है, लेकिन एक रिपोर्ट के अनुसार ओमाहा में बर्कशायर की वार्षिक बैठक में शेयरधारकों के सवालों का जवाब देते हुए बफेट ने बताया कि यह कटौती बिक्री कर के कारणों से की गई है।

वॉरेन बफे का कैश स्टॉक बढ़ा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बर्कशायर हैथवे के इस कदम के बाद वॉरेन बफे का कैश स्टॉक बढ़कर रिकॉर्ड करीब 23.20 लाख करोड़ रुपए हो गया है। बताया जा रहा है कि हिस्सेदारी कम करने के बाद वॉरेन बफे की कंपनी का अब एपल में निवेश करीब 7.05 लाख करोड़ रुपए ही बचा है। बता दें इससे पहले बताया गया था कि कंपनी के पास एपल के करीब 11.34 लाख करोड़ रुपए के शेयर थे।

अमेरिकी शेयर मार्केट में गिरावट की आशंका

बता दें वॉरेन बफे दुनिया के 7वें सबसे अमीर बिजनेसमैन हैं। फोर्ब्स की रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट के अनुासर बफे की नेटवर्थ 11.29 लाख करोड़ रुपए है। वहीं, इस लिस्ट में टेस्ला के मालिक इलॉन मस्क 19.05 लाख करोड़ रुपए की नेटवर्थ के साथ नंबर 1 पर हैं। वॉरेन बफे द्वारा एपल में अपनी हिस्सेदारी कम करने के बाद अमेरिकी मीडिया में वहां मंदी आने की आशंका जताई जा रही है। इसे लेकर अमेरिकी शेयर मार्केट में गिरावट भी देखने को मिली है।

ये भी पढ़ें: देश के पेमेंट सिस्टम में होगा बड़ा बदलाव! RBI की डिजिटल करेंसी का हिस्सा बनेंगे गूगल, अमेजन और वॉलमार्ट? 

ये भी पढ़ें: BSNL के इस कदम से मुकेश अंबानी की बढ़ेगी टेंशन? Jio और Airtel को मिलेगी कड़ी टक्कर

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो