whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

वॉरेन बफे बोले- निवेश के लिए अमेरिका पहली पसंद, भारत के बारे में कही यह बात

Warren Buffett Berkshire Annual Meeting 2024 : दुनिया के टॉप अमेरिकी इन्वेस्टर और अरबपति वॉरेन बफे की कंपनी बर्कशायर हैथवे इंक की शनिवार को सालाना मीटिंग हुई। इस दौरान कंपनी ने पहली तिमाही के आंकड़े जारी किए। मीटिंग में वॉरेन बफे ने अपने निवेश को लेकर कई बातें सामने रखीं।
12:04 PM May 05, 2024 IST | Rajesh Bharti
वॉरेन बफे बोले  निवेश के लिए अमेरिका पहली पसंद  भारत के बारे में कही यह बात
Warren Buffett

Warren Buffett Berkshire Annual Meeting 2024 : दुनिया के टॉप इन्वेस्टर वॉरेन बफे ने शनिवार को अपनी कंपनी बर्कशायर हैथवे इंक के पहली तिमाही (जनवरी-मार्च) के रिजल्ट जारी किए। इस दौरान कंपनी के शेयरधारकों की सालाना मीटिंग भी हुई। कंपनी ने इस तिमाही में जबरदस्त कमाई की है। इस दौरान कंपनी का प्रॉफिट पिछली साल की तुलना में 39 फीसदी बढ़ गया। कंपनी को इस दौरान 92,719 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ। इस मीटिंग में वॉरेन ने अपनी आगामी निवेश संबंधित बातें भी रखीं।

अमेरिका पहली पसंद

जब वॉरेन बफे से निवेश की आगामी योजनाओं के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अमेरिका को अपनी पहली पसंद बताया। बफे ने कहा कि अगर उनकी कंपनी कोई बड़ा निवेश करना चाहेगी तो इसके लिए अमेरिका पहली पसंद होगा। वॉरेन ने अमेरिका में पहले भी काफी निवेश किया हुआ है। अमेरिका पहली पसंद क्यों होगा, इस बारे में बफे ने कहा कि यहां की कंपनियां काफी शानदार हैं। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी उन अमेरिकी कंपनियों में निवेश को प्राथमिकता देती है जिनका कारोबार दुनिया में फैला हुआ होता है।

जापान में निवेश को लेकर संतुष्ट

बफे से जब पूछा गया कि उन्होंने जापान की कंपनियों में जो निवेश किया है, वे उसे अब कैसे देखते हैं? इस बारे में बफे ने कहा कि वह जापान में निवेश को लेकर संतुष्ट हैं। बफे ने पिछले साल जापान की 4 कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई थी। इनमें मारुबेनी, मित्सुई, मित्सुबिशी और सुमितोमो प्रमुख हैं। बफे चीन की कंपनियों में भी निवेश कर चुके हैं। साल 2008 में उन्होंने चीन की ऑटोमोबाइल कंपनी BYD में निवेश किया था। बफे ने अब इस कंपनी में अपनी हिस्सेदारी कम कर दी है।

यह भी पढ़ें : 44,00,000% का रिटर्न और 1,39,25,84,76,00,000 कैश… पढ़िए वॉरेन बफे के पत्र की अहम बातें

भारत के बारे में कही यह बात

वॉरेन बफे ने भारत में निवेश को लेकर भी अपनी बात रखी। उनसे पूछा गया कि क्या उनकी भविष्य में भारत में भी निवेश करने की संभावना है? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि भारत जैसे देश में अवसरों की भरमार है। उन्होंने कहा कि फिलहाल उनकी भारत में निवेश करने की कोई योजना नहीं है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो