खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कोहली, शमी के धांसू खेल ने बढ़ाई Disney+Hotstar की व्यूअरशिप

World Cup 2023 के पहले सेमीफाइनल में कोहली के साथ शमी ने कमाल का खेल दिखाया है। भारत के फाइनल में जाते ही Disney-Hotstar के मजे आ गए हैं।
05:36 PM Nov 16, 2023 IST | Shubham Upadhyay
Photo Credit: Google
Advertisement

World Cup 2023: टीम इंडिया ने पहले सेमीफाइनल में कमाल का खेल दिखाया, टीम ने न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। टीम इंडिया के लिए कोहली के साथ शमी ने धांसू खेल खेलकर ना सिर्फ करोड़ों भारतीय फैंस को गिफ्ट दिया बल्कि Disney Hotstar के 24,789 करोड़ को बचा लिया। दरअसल कल का मैच डिजिटल प्लेटफॉर्म के लिए सबसे बड़ा मैच साबित हुआ। Disney Hotstar पर 5.3 करोड़ लोगों ने एक साथ ये मुकाबला देखा, जिसने इसी विश्व कप के पहले रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

Advertisement

भारत और न्यूजीलैंड मैच OTT का बना सबसे बड़ा मुकाबला

इससे पहले विश्व कप 2023 के लीग मुकाबले में भारत और न्यूजीलैंड मुकाबले को 4 करोड़ लोगों ने एक साथ देखा था। वहीं भारत और पाकिस्तान मैच की बात करें तो तब ये आंकड़ा 3.5 करोड़ थी। इससे पहले विश्व कप 2019 में भारत और न्यूजीलैंड हुए मैच में व्यूअरशिप का रिकॉर्ड बना था।

Disney Hotstar खो रही थी अपने ग्राहक

आपको बताते चलें कि जियो की तरफ से Disney Hotstar को लगातार टफ फाइट मिल रही है। जियो सिनेमा ने आईपीएल 2023 अपने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दर्शकों को फ्री में दिखाया था, जिसके बाद से कई कस्टमर Disney Hotstar को छोड़ कर जियो की तरफ शिफ्ट हो गए थे। इस साल के Q3 तक कंपनी लगभग 1 करोड़ 25 लाख सब्सक्राइबर खो चुकी थी।

यह भी पढ़ें- कंपनियां आखिर क्यों बुला रहीं कर्मचारियों को ऑफिस, जब WFH से बच रहे थे पैसे

Advertisement

ICC मुकाबलों के राइट्स किए थे अपने नाम

अपने आप को मार्केट में बनाए रखने के लिए Disney Hotstar ने ICC मुकाबलों के राइट्स 2024 से लेकर 2027 तक खरीदे। जिसकी वैल्यू 24,789 करोड़ रुपए थी। अब इतने बड़े निवेश के लिए विश्व कप 2023 में भारत का फाइनल में जाना बेहद जरूरी था, जिसमें कोहली और शमी ने टीम इंडिया की मदद की। ऐसे में व्यूअरशिप रिपोर्ट को देखते हुए कह सकते हैं कि ये विश्व कप Disney Hotstar के लिए अच्छा रहा है।

(mnspas)

Advertisement
Tags :
disney+hotstarvirat kohliWorld Cup 2023
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement