whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

दुनिया का सबसे अमीर कैदी... नेट वर्थ इतनी कि गिनते-गिनते थक जाएं, क्यों जाना पड़ा जेल?

World's Richest Prisoner Net Worth: अमेरिका में दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज के फाउंडर को जेल जाने की सजा सुनाई गई। उनकी नेट वर्थ इतनी है कि आम आदमी गिनते-गिनते थक जाए। जानें क्या है चांगपेंग झाओ की नेट वर्थ और पूरा मामला?
10:17 AM May 01, 2024 IST | Prerna Joshi
दुनिया का सबसे अमीर कैदी    नेट वर्थ इतनी कि गिनते गिनते थक जाएं  क्यों जाना पड़ा जेल
World's Richest Prisoner Net Worth

Binance Founder Changpeng Zhao Jailed: अगर कोई भी व्यक्ति किसी कानून का उल्लंघन करने पर दोषी पाया जाता है तो उसे सजा होती है चाहे वह कोई कोठी में बैठा अमीर बिजनेसमैन हो या छोटी-सी झोपड़ी में रहने वाला गरीब। इस बीच क्या आप जानते हैं कि देश का सबसे अमीर कैदी कौन है? हाल ही में दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज के फाउंडर और सीईओ को जेल जाना पड़ा और उनकी नेट वर्थ जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

Advertisement

क्रिप्टो इंडस्ट्री के सबसे शक्तिशाली व्यक्ति

आपको बता दें कि दुनियाभर के सबसे बड़े क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज बाइनेंस के फाउंडर और सीईओ चांगपेंग झाओ को चार महीने के लिए जेल की सजा सुनाई गई है। उन्हें अमेरिकी एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग और प्रतिबंध कानूनों के उल्लंघन के लिए दोषी ठहराए जाने के बाद यह फैसला लिया गया है। दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज के फाउंडर एक टाइम पर क्रिप्टो इंडस्ट्री के सबसे शक्तिशाली व्यक्ति थे। इस बीच वह एफटीएक्स के सैम बैंकमैन-फ्राइड के बाद जेल की सजा पाने वाले दूसरे मेजर क्रिप्टो बॉस बन गए।

Advertisement

चांगपेंग झाओ की नेट वर्थ कितनी है?

चांगपेंग झाओ पूरे अमेरिका और शायद दुनियाभर में भी जेल जाने वाले सबसे अमीर व्यक्ति हैं। दरअसल, ब्लूमबर्ग के मुताबिक उनकी व्यक्तिगत संपत्ति $43 बिलियन यानी 35 खरब 89 अरब 79 लाख रुपये है जिसमें बताया गया है कि चल रहे क्रिप्टो बुल रन के बीच जेल जाने के दौरान उनकी नेट वर्थ और भी बढ़ सकती है।

Advertisement

तीन साल से ज्यादा सजा की थी मांग

ऐसा रिपोर्ट किया गया कि 47 साल के सीईओ ने बीते साल बाइनेंस का सीईओ पद छोड़ दिया था लेकिन कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में उनके कई करीबी दोस्त शामिल थे। उन्होंने बाइनेंस में लगभग 90 फीसदी हिस्सेदारी भी बरकरार रखी है। सिएटल में अमेरिकी जिला न्यायाधीश रिचर्ड जोन्स ने चांगपेंग झाओ के लिए काफी कम जेल की सजा सुनाई जबकि प्रॉसिक्यूटर्स ने तीन साल से ज्यादा की सजा की मांग की थी।

यह भी पढ़ें: RBI ने लोन से जुड़े नियमों में किया बदलाव, फर्जी ब्याज पर लिया बड़ा एक्शन

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो