whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

सस्ते घर और प्लॉट के बाद YEIDA देगा नौकरियां! अपैरल पार्क के उद्घाटन पर किया ऐलान

YEIDA: यीडा पिछले कुछ दिनों से सस्ते घर और प्लॉट के लिए काफी सुर्खियों में है। लेकिन इस बार यीडा नौकरियां निकालने जा रहा है। यीडा के अपैरल यीडा पार्क के ऑफिस का उद्घाटन किया गया, जिसमें कई नौकरियों देने की बात भी कही गई है।
08:54 PM Oct 17, 2024 IST | Shabnaz
सस्ते घर और प्लॉट के बाद yeida देगा नौकरियां  अपैरल पार्क के उद्घाटन पर किया ऐलान

YEIDA: यमुना प्राधिकरण ने पिछले दिनों प्लॉट की स्कीम निकाली थी जिसमें लोगों ने काफी दिलचस्पी दिखाई। अब प्राधिकरण जनता के लिए एक नए तोहफा देने के लिए फिर से तैयार है। यमुना प्राधिकरण के सीईओ ने ग्रेटर नोएडा में NAEC अपैरल यीडा पार्क के साइट ऑफिस का इनोग्रेशन किया। कहा जा रहा है कि पार्क प्रदेश की अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। यहां पर रोजगार के लिए कंपनियां खोली जाएंगी। इससे लगभग इससे 3 लाख लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। इसमें महिलाओं को रोजगार देने पर जोर दिया गया।

Advertisement

175 एकड़ में फैला अपैरल पार्क

इनोग्रेशन के प्रोग्राम में यीडा के अधिकारियों समेत कई लोग शामिल हुए। नोएडा अपैरल एक्सपोर्ट क्लस्टर (NAEC) के अध्यक्ष ने अपैरल पार्क के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि पार्क 175 एकड़ में बनाया जा रहा है, जिसमें सभी नई और बुनियादी चीजें शामिल होंगी। इस पार्क को बनाने के लिए काफी वक्त से परमिशन का इंतजार किया जा रहा था। एनएईसी के अध्यक्ष का कहना है कि ये पार्क वैश्विक स्तर पर अपनी पहचान बनाएगा।

ये भी पढ़ें: YEIDA का एक और धमाकेदार ऑफर! पहले आओ पहले पाओ के आधार पर ‘चुनिए अपना खुद का घर’

Advertisement

इसके पहले यीडा ने यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-29 के अपैरल पार्क में 40 फैक्ट्रियों के निर्माण की बात कही थी। इस दौरान अपैरल में पार्क में रेडिमेड गारमेंट्स से जुड़ी कई फैक्ट्रियां खोलने की जानकारी दी गई। इसके लिए प्राधिकरण ने 92 प्लॉट देने का फैसला किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें से 65 प्लॉट का पजेशन हो गया था।

Advertisement

महिलाओं के लिए नौकरी

अपैरल पार्क में बनने वाली फैक्ट्रियों में महिलाओं को रोजगार देने पर जोर दिया गया। अपैरल पार्क एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि 3 लाख से ज्यादा नौकरियां दी जाएंगी, जिसमें 70 फीसदी रोजगार महिलाओं के लिए आरक्षित किया जाएगा। इसको पूरा करने के लिए 2 साल का लक्ष्य रखा गया है।

ये भी पढ़ें: Property Buying Tips: मकान खरीदते समय अनचाहे चार्ज से ऐसे रह सकते हैं सेफ, RERA करेगा आपकी मदद

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो