whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

YEIDA ने जारी की लॉटरी की लिस्ट, यहां देखें अपने प्लॉट की जानकारी

YEIDA Plot Scheme 2024: यीडा ने बीते दिन आवासीय प्लॉट योजना के लॉटरी निकाली। जिसके लिए करीब 2 लाख लोगों ने आवेदन किया था। जिन लोगों को लॉटरी में प्लॉट दिए गए उनकी लिस्ट जारी कर दी गई है।
11:48 AM Oct 11, 2024 IST | Shabnaz
yeida ने जारी की लॉटरी की लिस्ट  यहां देखें अपने प्लॉट की जानकारी

YEIDA Plot Scheme 2024: 10 अक्टूबर को यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने सस्ते प्लॉट के लिए लॉटरी का आयोजन किया। इस कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 10 से हुई, जो दोपहर बाद तक चली। इस कार्यक्रम में 1877 आवेदकों को साइट पर जाने की अनुमति मिली थी। जो लोग नहीं गए उनके लिए लाइव प्रसारण की सुविधा रखी गई। जिन लोगों का नाम लॉटरी में आया है उनके लिए YEIDA ने एक नॉटिफिकेशन जारी किया है।

Advertisement

इस योजना के तहत 361 प्लॉट दिए गए। जो उत्तर प्रदेश के नोएडा में सेक्टर 16, 18, 22 और 22 डी सेक्टर में 120, 162, 200, 500, 1000 और 4000 वर्ग मीटर तक तक के हैं। प्लॉट के लाभार्थियों की लिस्ट यीडा ने जारी कर दी है।

ये भी पढ़ेंं: खत्म हुआ इंतजार! YEIDA Plot Scheme का निकला ड्रा, जानें किसकी लगी लॉटरी?

Advertisement

लॉटरी का आयोजन

YEIDA ने प्लॉट आवंटन का इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में आयोजन किया। जहां पर 1877 आवेदक भी मौजूद थे। इस दौरान सभी के नाम की पर्ची शीशे के बॉक्स में रखी हुई थीं। इन बॉक्स से पर्ची निकालकर लाभार्थी को स्टेज पर बुलाया गया और ड्रा दिया गया। लाइव के दौरान कई बार अधिकारियों को भीड़ संभालना मुश्किल हो रहा था, क्योंकि लोग प्लॉट की पेमेंट को लेकर शिकायत कर रहे थे।

Advertisement

YEIDA

कैसे लें प्लॉट की जानकारी?

YEIDA ने लॉटरी के बाद ऑफिशियल साइट पर लाभार्थियों की लिस्ट जारी कर दी है। इसको लेकर उन्होंने एक सर्कुलर जारी किया। जिसमें कहा गया कि आवंटन के बाद भूखंडो की चेक लिस्ट जारी कर दी गई है। जिन लोगों ने प्लॉट से जुड़ी कार्यवाही अभी तक शुरू नहीं की है वह जल्द से जल्द शुरू कर दें। अब बात करते हैं प्लॉट से जुड़ी जानकारी कहां देखनी है। इसके लिए सबसे पहले YEIDA की ऑफिशियल साइट (https://yamunaexpresswayauthority.com/) पर जाएं।

YEIDA

इसके बाद RPS08.2024 फाइनल ड्रा रिजल्ट का ऑप्शन दिखेगा। यहां पर क्लिक करने के बाद Application No. या Form No मांगा जाएगा, इसमें नंबर डालकर सर्च करें। प्लॉट से जुड़ी तमाम जानकारी आपके सामने खुलकर आ जाएगी।

ये भी पढ़ेंं: Yeida Plot Scheme: ग्रेटर नोएडा में मिलेगी सस्ती जमीन! 10 अक्टूबर को आएगी लॉटरी की लिस्ट

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो