होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दिवाली से पहले YEIDA का जबरदस्त ऑफर! लॉन्च होगी 2 हजार प्लॉट की नई स्कीम! हर वर्ग के लोग कर सकते हैं आवेदन

YEIDA plot scheme 2024: यीडा ने पिछले दिनों 361 प्लॉट के लिए स्कीम निकाली थी। जिसमें लॉटरी के जरिए प्लॉट का आवंटन किया गया। इस बार दिवाली पर यीडा फिर से एक स्कीम लाने वाला है।
10:35 AM Oct 18, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

YEIDA plot scheme 2024: दिवाली पर यीडा एक और बंपर ऑफर का ऐलान करने वाला है। इस बार 200, 300 नहीं बल्कि पूरे 2 हजार के करीब प्लॉट निकाले जाएंगे। नई योजना में 60, 90, 120, 162, 200 और 300 वर्ग मीटर के प्लॉट होंगे। पिछली बार 361 प्लॉट लाए गए जो 4 हजार वर्ग तक के थे। इस बार यीडा ने प्लॉट कम वर्ग मीटर के रखे हैं ताकि हर वर्ग के लोग इसमें हिस्सा ले सकें। यीडा की पिछली स्कीम काफी सफल रही, इसमें जिन लोगों को प्लॉट नहीं मिले थे वह इस स्कीम में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं।

Advertisement

इस बार होंगे 2 हजार प्लॉट

यीडा की 361 प्लॉट की स्कीम के खत्म होने के बाद अब ये नई स्कीम लाई जाएगी। जानकारी के मुताबिक, इसके लिए 22 अक्तूबर को नोटिफिकेशन निकाला जाएगा। दीवाली से पहले लोगों के लिए यीडा का ये तोहफा होगा। इसमें जिन उन लोगों का भी ध्यान रखा जाएगा जो छोटे प्लॉट लेना चाहते हैं। यीडा ने इस बार 60, 90, 120, 162, 200 और 300 वर्ग मीटर के प्लॉट निकालने का फैसला किया। इन प्लॉट की संख्या करीब 2 हजार के आसपास होगी। पिछली बार के प्लॉट में 4 हजार वर्ग मीटर तक के प्लॉट थे।

कैसे करें आवेदन?

जानकारी के मुताबिक, इस स्कीम के लिए आवेदन 22 अक्टूबर से खोले जाएंगे। जो भी लोग आवेदन करना चाहते हैं वह प्राधिकरण की साइट पर जाएं, वहां पर नोटिफिकेशन जारी होने के बाद स्कीम का लिंक दिखेगा। उसी में स्टेप बाई स्टेप करके मांगी गईं सारी जानकारियां भर दें।

ये भी पढ़ें: YEIDA का एक और धमाकेदार ऑफर! पहले आओ पहले पाओ के आधार पर ‘चुनिए अपना खुद का घर’

Advertisement

यीडा की 361 प्लॉट वाली स्कीम में करीब 2 लाख लोगों ने अप्लाई किया था। इस स्कीम को लेकर उम्मीदें जताई जा रही हैं कि आवेदको की संख्या बहुत ज्यादा बढ़ जाएगी। क्योंकि इस स्कीम के तहत हर वर्ग के लोगों को आवासीय प्लॉट देने का लक्ष्य रखा गया है।

आपको बता दें कि यमुना प्राधिकरण ने दो दिन पहले ही ग्रेटर नोएडा में NAEC अपैरल यीडा पार्क के साइट ऑफिस का इनोग्रेशन किया है। इसके जरिए यीडा अब प्लॉट और फ्लैट के अलावा रोजगार भी देगा। इस पार्क में कई कंपनियां खोली जाएंगी जहां पर लगभग 3 लाख लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है।

ये भी पढ़ें: सस्ते घर और प्लॉट के बाद YEIDA देगा नौकरियां! अपैरल पार्क के उद्घाटन पर किया ऐलान

Open in App
Advertisement
Tags :
About Uttar PradeshSarkari YojanaYEIDA
Advertisement
Advertisement