whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बीजापुर के जंगल में 14 नक्सली गिरफ्तार, पुलिस के रास्ते में बिछा रहे थे IED

14 Naxalites Arrest in Bijapur: नक्सली विरोधी अभियान के दौरान पुलिस ने बीजापुर में 14 नक्सलियों को पकड़ा गया है। ये नक्सली मुतवेंडी- पीड़िया जंगल के रास्ते में पुलिस के लिए IED बिछा रहे थे।
03:17 PM May 14, 2024 IST | Pooja Mishra
बीजापुर के जंगल में 14 नक्सली गिरफ्तार  पुलिस के रास्ते में बिछा रहे थे ied

14 Naxalites Arrest in Bijapur: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई तेज हो रही है। बीते दिन कांकेर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें एक महिला समेत 3 नक्सली मारे गए। वहीं प्रदेश में नक्सलियों के खिलाफ इस ऑपरेशन के तहत बीजापुर में 14 नक्सलियों को पकड़ा गया है। पकड़े गए सभी नक्सली भाकपा माओवादी संगठन के बताए जा रहे हैं। पुलिस को मौके से भारी मात्रा में IED, हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं।

पकड़े गए 14 नक्सली 

जानकारी के अनुसार, बीजापुर जिले में चलाए जा रहे हैं नक्सली विरोधी अभियान के दौरान शुक्रवार को बीजापुर डीआरजी और थाना गंगालूर की टीम मुतवेंडी- पीड़िया जंगल में तलाशी अभियान चला रही थी। अभियान से वापसी के दौरान पुलिस के हाथों जंगल के बीचो-बीच किसी बड़ी योजना के लिए तैयारी करते हुए 14 नक्सली विस्फोटक सामग्री के साथ पकड़े गए। पूछताछ के दौरान पता चला कि ये सभी नक्सली भाकपा माओवादी संगठन के हैं।

यह भी पढ़ें: नक्सलियों के IED की चपेट में आए 2 बच्चों की मौत, CM साय की चेतावनी- उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी

रास्ते में बिछाए IED प्लांट

पुलिस द्वारा पकड़े गए नक्सली माओवादी मिलिट्री कंपनी नंबर 2 और गंगालूर एरिया कमेटी के अंदर काफी सक्रिय होकर काम कर रहे हैं। जब पुलिस ने इन नक्सलियों से पूछताछ की तो पता चला कि ये लोग जंगल के रास्ते में IED प्लांट करने आए थे। योजना के तहत उन्होंने 4 नग टिफीन बम, 2 नग कुकर बम, डेटोनेटर, कार्डेक्स वायर और जिलेटीन स्टीक को जमीन में छुपा भी दिया था। इन नक्सलियों ने बताया कि वह पुलिस को बड़ा नुकसान पहुचाने की नीयत से पीड़िया-मुतवेंडी के रास्ते पर IED प्लांट कर रहे थे। पकड़े गए नक्सलियों ने पुलिस को जमीन में छुपाए गए IED का पता बताया। पुलिस को इनके पास से IED के अलावा गैती, फावड़ा, सब्बल और पटाखे बरामद हुए हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो