खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

16वें वित्त आयोग के अध्यक्ष ने की छत्तीसगढ़ के नालंदा कैंपस की तारीफ, जानिए क्या कहा

Chhattisgarh's Nalanda Campus: 16वें वित्त आयोग के अध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया इन दिनों छत्तीसगढ़ में है। हाल ही में उन्होंने प्रदेश के नालंदा परिसर पहुंचे, जिसकी उन्होंने खूब तारीफ की।
06:37 PM Jul 12, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh's Nalanda Campus: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार तेजी के साथ काम कर रही है। इन दिनों प्रदेश में 16वें वित्त आयोग के प्रतिनिधि मंडल आए हुए हैं। ऐसे में प्रदेश की साय सरकार आयोग को राज्य की विकसित क्षमताओं से अवगत करवा रही हैं। हाल ही में प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने 16वें वित्त आयोग के अध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया को छत्तीसगढ़ के नालंदा परिसर का अवलोकन करवाया।

Advertisement

आयोग के अध्यक्ष ने की तारीफ

इस मौके पर 16वें वित्त आयोग के अध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया ने नालंदा परिसर की काफी तारीफ की। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह बहुत अच्छी बात है कि नालंदा परिसर की लाईब्ररी में स्टूडेंट्स की स्टडी के लिए अनुकूल वातावरण और बेहतरीन सुविधा मौजूद है। ऐसे वातावरण में विद्यार्थी शांति के साथ चाहे तो पूरी रात भी निश्चिंत होकर पढ़ाई कर सकता हैं। यहां बच्चों के लिए कई प्रकार की व्यवस्थाएं है जिससे उन्हें उनके लक्ष्य को पाने में मदद मिलेगी। ऐसा मॉडल बाकी जगहों पर लागू किए जाने का कोशिश की जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में दुरुस्त होगी ट्रैफिक व्यवस्था, सड़कों पर नजर रखेंगी इंटरसेप्टर गाड़ियां, CM साय ने दिखाई हरी झंडी

Advertisement

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बताई खासियत

इस दौरान प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने आयोग के सदस्यों को बताया कि नालंदा परिसर में स्टूडेंट को 500 रुपये की फीस पर मेंबरशीप दी जाती है। यहां पर विद्यार्थियों की मांग के आधार पर समय-समय पर बुक्स की खरीदी की जाती है। यहां विद्यार्थियों को 24 घंटे और सातों दिन (24X7) पढ़ाई की सारी सुविधाएं दी जाती है। लाईब्रेरी के अलावा बाहर में भी बैठने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि इस परिसर में बिना इशू कराए बुल ले जाने पर सिग्नल बजने लगता है।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement