whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'आपने तो 500 का वादा किया और 5 रुपये नहीं दिए', महतारी वंदन के सवाल पर कांग्रेस को वित्त मंत्री का जवाब

CG Cabinet Minister OP Choudhary on Mahtari Vandan Yojana: छत्तीसगढ़ में इन दिनों महतारी वंदन योजना को लेकर सियासत तेज हो गई। कांग्रेस लगातार साय सरकार पर इस योजना को लेकर सवाल खड़े कर रही है। प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कांग्रेस को इसका करारा जवाब दिया है।
05:59 PM Jul 16, 2024 IST | Pooja Mishra
 आपने तो 500 का वादा किया और 5 रुपये नहीं दिए   महतारी वंदन के सवाल पर कांग्रेस को वित्त मंत्री का जवाब

CG Cabinet Minister OP Choudhary on Mahtari Vandan Yojana: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार द्वारा चलाई जा रही महतारी वंदन योजना की चर्चा पूरे देश में होती है। अब एक बार फिर से यह योजना सुर्खियों में है, दरअसल महतारी वंदन योजना प्रदेश में सियासी धमासान लगा हुआ है। कांग्रेस ने महतारी वंदन योजना की राशि को लेकर सरकार पर कई सवाल खड़े किए है। कांग्रेस का कहना है कि प्रदेश की महिलाओं को महतारी वंदन योजना का पैसा नहीं मिल रहा है। इसके साथ ही कांग्रेस ने साय सरकार से योजना के लाभार्थियों के लिस्ट सार्वजनिक करने की मांग की है। कांग्रेस के इस सवाल पर प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कांग्रेस को करारा जवाब दिया है।

वित्त मंत्री ने दिया कांग्रेस को जवाब

कांग्रेस के इस सवालों का जवाब देते हुए वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अपने गांव आने का आमंत्रण दिया। वित्त मंत्री ने कहा कि प्रदेश की 70 लाख माताओ-बहनों को हर महीने 1000 रुपये मिलने पर भूपेश बघेल के पेट में दर्द हो रहा है। अगर भूपेश बघेल अपने गांव में जा कर इस सवाल के साथ महिलाओं के हाथ खड़े कराएंगे तो उन्हें इसका जवाब मिल जाएगा। मेरे गांव और अपने गांव में जा कर खुद भी देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: ‘समय पर पूरा किया जाए योजनाओं का काम’, बैठक में अधिकारियों को छत्तीसगढ़ डिप्टी सीएम का निर्देश

'500 का वादा कर 5 रुपये नहीं दिए'

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने से पहले मैनिफेस्टो में महिलाओं को 500 हर महीने देने का वादा किया गया था। 5 साल तक किसी महिला को 5 रुपये तक नहीं दिये गए। यहां साय सरकार हर महीने महिलाओं को 1000 रुपये की वित्तीय सहायता दे रही है। इसके साथ ही वित्त मंत्री ने PSC घोटाले की जांच पर भी बयान दिया है। वित्त मंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में PSC में माफिया राज चल रहा था। हमारी सरकार की प्राथमिकता है भर्तियों में गड़बड़ियों को जल्द से जल्द समाप्त किया जाए। हमने सीबीआई जांच का वादा किया और जांच की जा रहा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो