whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लोन के नाम पर 23 किसानों खाते से 1.84 करोड़ का गबन, बैंक मैनेजर के खिलाफ FIR दर्ज

23 Farmers Money Embezzled FIR Against HDFC Bank Manager: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में 23 किसानों के बैंक खाते से 1 करोड़ 84 लाख रुपये गबन हुआ है। इस मामले में पुलिस ने HDFC बैंक मैनेजर के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है।
01:25 PM May 11, 2024 IST | Pooja Mishra
लोन के नाम पर 23 किसानों खाते से 1 84 करोड़ का गबन  बैंक मैनेजर के खिलाफ fir दर्ज

23 Farmers Money Embezzled FIR Against HDFC Bank Manager: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले से किसानों के साथ गबन करने का मामला सामने आया है। दरअसल, जिले के कुरूद क्षेत्र के 23 किसानों के बैंक खाते से 1 करोड़ 84 लाख रुपये गबन हुए हैं। इन सभी किसानों का बैंक खाता एचडीएफसी (HDFC) में है। आरोप है कि बैंक मैनेजर ने अपने सब-ऑर्डिनेट के साथ मिलकर इन किसानों से क्रेडिट कार्ड और लोन के नाम निकलवा कर उन पैसों का गबन किया है। फिलहाल इस मामले को लेकर कुरूद पुलिस ने FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

क्या है मामला 

जानकारी के अनुसार, कुरुद के बाइपास रोड पर स्थित HDFC बैंक ब्रांच के मैनेजर श्रीकांत टेनेटि और उसके सब-ऑर्डिनेट्स पर आरोप है कि उन्होंने मिलकर 23 किसानों के खाते से 1 करोड़ 84 लाख रुपये गबन किया है। शिकायकर्ता किसानों ने बताया कि बैंक मैनेजर श्रीकांत टेनेटि और उनके सब-ऑर्डिनेट ने इन किसानों के खाते से उनके क्रेडिट कार्ड और लोन बुक समेत अन्य माध्यमों से अलग-अलग तरह के लोन के नाम पर पैसा निकाल लिए। दरअसल बैंक मैनेजर किसानों से मोबाइल और चेक के माध्यम से बैंक से निकाल लेते थे और फिर क्रेडिट कार्ड और लोन बुक के लिए खाते से पैसे ट्रांसफर करता था। खाता धारक किसानों ने ऑनलाइन रुपये निकालने की शिकायत बैंक से की थी। इस शिकायत को लेकर बैंक प्रबंधन ने 8 मई को कुरुद थाना में आवेदन दिया।

यह भी पढ़ें: ‘जब अधर्म बढ़ता है तब अवतारी पुरुष जन्म लेते हैं’, भगवान परशुराम की जन्‍मस्‍थली पहुंचे CM मोहन यादव

बैंक मैनेजर के खिलाफ FIR दर्ज 

इस केस को लेकर एडिशनल एसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि HDFC बैंक गबन मामले में पुलिस ने बैंक मैनेजर श्रीकांत टेनेटि और कर्मचारी तेजेन्द्र के खिलाफ IPC की धारा 406, 409, 420, 67, 467, 468, और 120 बी के तहत FIR दर्ज कर ली है। उन्होंने बताया कि अब तक 23 पीड़ित किसानों ने पुलिस को अपनी शिकायत दी है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि भविष्य में ऐसे और भी आवेदन मिल सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो