whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गृहमंत्री अमित शाह ने की छत्तीसगढ़ के साय सरकार की तारीफ, CM विष्णुदेव ने जताया अभारा

Home Minister Amit Shah Praised Chhattisgarh Sai Govt: गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार बनने के बाद से सिर्फ साढ़े चार महीने के भीतर 112 नक्सली मारे गए हैं।
05:14 PM May 16, 2024 IST | Pooja Mishra
गृहमंत्री अमित शाह ने की छत्तीसगढ़ के साय सरकार की तारीफ  cm विष्णुदेव ने जताया अभारा

Home Minister Amit Shah Praised Chhattisgarh Sai Govt: छत्तीसगढ़ में सरकार द्वारा नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है, इसके तहत अब तक कई नक्सलियों को मार गिराया गया है, वहीं कई नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा कई नक्सलियों ने तो आत्मसमर्पण कर दिया है। नक्सलवाद के खिलाफ इस लड़ाई के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ सरकार की पीठ थपथपाई है। साथ ही सरकार की तारीफ करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार बनने के बाद से सिर्फ साढ़े चार महीने के भीतर 112 नक्सली मारे गए हैं। यह राज्य सरकार द्वारा नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई में हासिल हुई अभूतपूर्व सफलता है।

गृह मंत्री ने साय सरकार की तारीफ 

छत्तीसगढ़ की साय सरकार की तरफ करते हुए छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय सरकार के आने के बाद से नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई शुरू की गई। इस लड़ाई के दौरान साय सरकार ने अभूतपूर्व सफलता हासिल की है। साढ़े चार महीने के भीतर 112 नक्सली मारे गए हैं, 153 नक्सली गिरफ्तार हुए हैं और 375 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। इसके कोई शक नहीं कि छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की सरकार नक्सलवाद के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ रही है। गृह मंत्री शाह ने दावा करते हुए कहा कि राज्य के 3 से 4 जिलों में ही नक्सली बचे हुए हैं, ये भी आने वाले 2-3 सालों में नहीं रहेंगे। देश नक्सल समस्या से मुक्त हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: इंदौर-अहमदाबाद NH हादसे के 8 मृतकों के परिवार को मिलेगी सहायता राशि, CM मोहन यादव का ऐलान

सीएम साय ने जताया आभार

गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने उनका आभार जताया है। सीएम साय ने अपने आधिकारिक X हैंडल पर लिखा कि गृह मंत्री अमित शाह के इस विश्वास के लिए वह आभारी है। साथ ही कहा कि उनके कुशल मार्गदर्शन के साथ उनकी सरकार नक्सल की समस्या के स्थायी समाधान की तरफ आगे बढ़ रही हैं। इस मामले में यकीनन ही डबल इंजन की सरकार को बेहतरीन सफलता मिली है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो