होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

10वीं और 12वीं के छात्रों को इनाम मिलेगा या नहीं? क्या बोले CM साय

CGBSE Result 2024 CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का 10वीं और 12वीं में पास होने वाले छात्रों के इनाम पर सीएम साय का बयान सामने आया है।
01:28 PM May 11, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CGBSE Result 2024 CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 9 मई को कक्षा 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। बीते दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने 10वीं और 12वीं के टॉपर्स से वीडियो कॉल पर बात की और उन्हें बधाई दी। इस दौरान सीएम साय ने टॉपर बच्चों से उनकी फ्यूचर प्लानिंग के बारे में भी बात की। वहीं अब 10वीं और 12वीं में पास होने वाले छात्रों के इनाम पर सीएम साय का बयान सामने आया है।

Advertisement

छात्रों के इनाम पर क्या बोले CM साय

रायपुर में मीडिया से 10वीं और 12वीं के उत्तीर्ण छात्रों को इनाम देने वाले सवाल पर जवाब देते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि इस बार छत्तीसगढ़ के बच्चों ने कक्षा 10वीं और 12वीं में काफी अच्छा परफॉर्म किया है। इसलिए उनका रिजल्ट भी काफी अच्छा आया है। उन्होंने बताया कि उन्होंने खुद भी टॉपर छात्रों के साथ वीडियो कॉल पर बात की है। पहले चुनाव संपन्न हो जाए उसके बाद छात्रों के इनाम को देखते हैं।

यह भी पढ़ें: भूपेश बघेल को लेकर CM साय का बड़ा बयान, बोले- 18 लाख गरीब परिवारों को PM आवास योजना से दूर रखा

Advertisement

जीवन में कुछ असफलताओं का आना तय

इसके साथ ही परीक्षा में फेल होने वाले बच्चों को लेकर सीएम साय ने कहा कि जीवन में कुछ असफलताएं तो आती ही हैं लेकिन उससे निराश नहीं होना चाहिए। पीएम मोदी भी इसलिए ही परीक्षा पे चर्चा करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने स्वामी आत्मानंद स्कूल को पीएमश्री बनाने पर भी बात की और कहा कि नई शिक्षा नीति के तहत पीएमश्री योजना लागू हुई है। जिस स्कूल को पीएमश्री बनाया जाएगा, योजना के तहत उसके समुचित विकास के लिए पर्याप्त फंड मिलेगा। साथ ही शिक्षा की गुणवत्ता और संसाधन को बढ़ावा मिलेगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
Advertisement
Advertisement