whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Chhattisgarh Encounter: सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 30 नक्सली किए ढेर, 14 के शव बरामद

Chhattisgarh Encounter: पुलिस के अनुसार रात होने की वजह से सर्च ऑपरेशन चलाने में परेशानी हो रही है। दंतेवाड़ा में अभी कुछ और नक्सली छिपे होने की आशंका है।
07:28 PM Oct 04, 2024 IST | Amit Kasana
chhattisgarh encounter  सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 30 नक्सली किए ढेर  14 के शव बरामद

Chhattisgarh Encounter: छत्तीसगढ़ में नक्सल मोर्चे पर अब तक की सबसे बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल, यहां शुक्रवार दोपहर से नक्सल प्रभावित नारायणपुर और दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है और अब तक दोनों तरफ से फायरिंग में 30 नक्सली के मारे जाने की खबर है।

Advertisement

AK-47 और एसएलआर समेत कई अत्याधुनिक हथियार बरामद

इस पूरे मामले में बस्तर के आईजी पी. सुंदरराज के बताया कि फिलहाल मुठभेड़ अभी जारी है। अभी तक 14 नक्सलियों के शव बरामद किए जा चुके हैं। उनका कहना था कि इस मामले में पूरा अपडेट आने में समय लगेगा क्योंकि रात का समय है। दोनों तरफ से रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है। नक्सलियों से AK-47 और एसएलआर समेत कई अत्याधुनिक हथियार बरामद किए गए हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: ‘बड़ी सोच और रणनीति बनाकर पढ़ाई करें, जरूर मिलेगी सफलता’, छात्राओं से बोले छत्तीसगढ़ वित्त मंत्री ओपी चौधरी

कई इनामी नक्सली किए गए ढेर

पुलिस अधिकारियों के अनुसार कल सुबह तक घटनास्थल की स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सल प्रभावित नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले में कई नक्सली छिपे हुए हैं। सूचना मिलते ही पुलिस की कई कंपनियों ने पूरे इलाके को घेर लिया। नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। दोनों तरफ से फायरिंग में अब तक 30 नक्सली ढेर हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में कई इनामी नक्सली भी मारे गए हैं।

Advertisement

ऑपरेशन में लगे सभी जवान सुरक्षित

पुलिस के अनुसार रात होने की वजह से सर्च ऑपरेशन चलाने में परेशानी हो रही है। दंतेवाड़ा में अभी कुछ और नक्सली छिपे होने की आशंका है। घटनास्थल के आसपास कई मीटर तक इलाका पुलिस छावनी में तब्दील है, गोलियों की आवाजें गूंज रही हैं। पुलिस अधिकारियों के अनुसार मुठभेड़ में सभी जवान सुरक्षित हैं। कल सुबह तक स्थिति और स्पष्ट हो पाएगी।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने दी दंतेवाड़ा को बड़ी सौगात, 167 करोड़ 21 लाख रुपए के विकास कार्यों का किया लोकार्पण

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो