whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

CGBSE Result 2024: केवल 2 घंटे पढ़ाई कर मजदूर की बेटी बनी टॉपर, परिवार का बढ़ाया मान

CGBSE Result 2024 Harshwati Sahu Topper: हर्षवती साहू ने बताया कि उनकी सफलता के पीछे पिता और टीचर्स का बड़ा हाथ है। उन्होंने बताया कि वह हर रोज सिर्फ 2 घंटे घर पर पढ़ा करती थीं।
07:22 PM May 09, 2024 IST | Pooja Mishra
cgbse result 2024  केवल 2 घंटे पढ़ाई कर मजदूर की बेटी बनी टॉपर  परिवार का बढ़ाया मान

CGBSE Result 2024 Harshwati Sahu Topper: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने गुरुवार को 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषणा कर दी है। बालोद जिला से 11 छात्रों 10वीं के टॉप 10 में जगह बनाने में सफल हुए हैं। वहीं 12वीं की मात्र एक छात्र हर्षवती साहू ने टॉप 10 में जगह बना पाई है, हर्षवती साहू ने 96% के साथ 5वां स्थान हासिल किया है। हर्षवती साहू ने बताया कि उनकी सफलता के पीछे पिता और टीचर्स का बड़ा हाथ है। उन्होंने बताया कि वह हर रोज सिर्फ 2 घंटे घर पर पढ़ा करती थीं।

मजदूर की बेटी बनी जिला टॉपर

हर्षवती ने बताया कि वह स्वामी आत्मानंद हिंदी मीडियम स्कूल झलमला की छात्रा है। उन्होंने कक्षा 10वीं में भी टॉप 10 में जगह बनाने की काफी कोशिश की थी, लेकिन उस समय किन्ही कारणों के चलते वह सफल नहीं हो पाई थीं। आज उन्होंने पूरे जिले में टॉप किया है, साथ ही 12वीं के टॉप 10 में जगह बना ली है। हर्षवती बताती है कि उन्हें पहले अपने रिजल्ट पर विश्वास नहीं हुआ था कि उन्होंने आखिरकार टॉप 10 में जगह बना ली है। हर्षवती अपनी इस सफलता का सारा श्रेय अपने पिता और अपने टीचर्स को दिया है। उन्होंने कहा कि मेरे पिता किसान है किसानी का काम करते है और जब खाली रहते है तो मिस्त्री का काम करते है और हमारा लालन पालन करते है।

यह भी पढ़ें: CG Board Result से पहले CM साय का छात्रों के नाम खास संदेश, बोले- अभिभावक की तरह खड़े हैं हम

घर में करती थी सिर्फ 2 घंटे पढ़ाई 

हर्षवती ने बताया उन्हें गणित के विषय काफी मुश्किल लगता था, लेकिन रोज-रोज प्रेक्टिस करने सब सही हो गया। हर्षवती कहती है कि वह घर में सिर्फ 2 घंटे पढ़ाई करती थी, लेकिन स्कूल में टीचरों के लेक्चर को मिस नही करती थीं। वह हमेशा मैं अपने टीचरों की बात मानती थी। इसी का नतीजा है कि आज मैं टॉप टेन में जगह बना पाई हूं। इसी के साथ मेरा टॉप टेन में आने का सपना भी पूरा हो गया। उन्होंने भविष्य के छात्रों को सलाह देते हुए कहा कि आर्ट के स्टूडेंट भी टॉप टेन में जगह बना सकते हैं, आज मैंने साबित कर दिया है। आर्ट के स्टूडेंट्स भी खूब पढ़ाई करे ताकि उन्हें अच्छा मुकाम हासिल हो।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो