whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बस्तर दौरे पर छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल का किया निरीक्षण

Health Minister Shyam Bihari Jaiswal: स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने बस्तर जिला का एक दिवसीय दौरा किया। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने सबसे पहले मेडिकल कॉलेज डिमरापाल के सामने बन रहे सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल का निरीक्षण किया।
06:02 PM Sep 06, 2024 IST | Deepti Sharma
बस्तर दौरे पर छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल  सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल का किया निरीक्षण
health minister Shyam Bihari Jaiswal

Health Minister Shyam Bihari Jaiswal: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री का बस्तर जिले में एक दिवसीय दौरा रहा। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने सबसे पहले मेडिकल कॉलेज डिमरापाल के सामने बन रहे सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। इसके बाद मेकाज पहुंचे,जहां वार्डों का निरीक्षण करने के बाद सेमिनार हॉल में मीटिंग आयोजित की गई। इस दौरान शासन की योजनाओं के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देने की बात भी कही।

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल शुक्रवार की दोपहर जगदलपुर पहुंचे। एयरपोर्ट पर भाजपा नेताओं ने स्वागत किया। स्वागत के बाद स्वास्थ्य मंत्री सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल पहुंचे, जहां का निरीक्षण करने के बाद वहां की व्यवस्थाओं के साथ ही नई भर्तियों के बारे में भी चर्चा की। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल के निरीक्षण के बाद मेकाज पहुंचे, जहां सबसे पहले मुख्य द्वार में बने हॉल में मरीजों के बैठने की व्यवस्था को देखने के बाद वहां आने वाले मरीजों के लिए टीवी आदि की व्यवस्था करने के साथ ही टीवी में शासन की योजनाओं के बारे में जानकारी दिखाने की बात कही।

हॉल से होते हुए दूसरे मंजिल स्थित हड्डी रोग विभाग पहुंचे, जहां मरीजों को मिलने वाले खाने को देखने के साथ ही उसकी क्वालिटी को ठीक बताया। खाना को देखने के बाद वार्ड पहुंचे, जहां ऑर्थोपेडिक स्पेशलिस्ट से बात करने के साथ ही भर्ती मरीज से भी बात की। मरीज ने अस्पताल में सभी सुविधाएं मिलने के साथ ही डॉक्टरों के द्वारा लगातार इलाज में किसी भी प्रकार से कोई भी कोताही नहीं बरतने की बात कही। वार्ड से निकलने के बाद नर्सरी पहुंचे, जहां पूरे उपकरणों को लगाने के बाद ही नर्सरी में प्रवेश कर वहां के डॉक्टरों से चर्चा करने के साथ ही छोटे बच्चों के इलाज को भी देखा गया।

अस्पताल की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण

स्वास्थ्य मंत्री ने इस निरीक्षण के दौरान अस्पताल में बेहतर सफाई व्यवस्था को देख खुश भी हुए। वहीं, मेकाज की लिफ्ट में लगे आदिवासी प्रिंट को भी देखकर तारीफ की। इस निरीक्षण के बाद बैठक लेने के लिए सेमिनार हॉल चले गए। इस निरीक्षण के दौरान बस्तर सांसद महेश कश्यप, विधायक किरण देव, विधायक विनायक गोयल, पूर्व सांसद दिनेश कश्यप, बस्तर कलेक्टर पी दयाराम , बस्तर एसपी शलभ सिन्हा के अलावा मेकाज अधीक्षक डॉक्टर अनुरूप साहू, डॉक्टर टी महेश, प्रशासनिक अधिकारी विजय देवांगन के अलावा स्टाफ नर्स व अन्य आला अधिकारी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें- जशपुर-पत्थलगांव क्षेत्र में होगा नई सड़कों का निर्माण, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने नए प्रोजेक्ट को दी मंजूरी

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो