whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को चुनाव के बीच बड़ा झटका, बस्तर प्रत्याशी कवासी लखमा पर FIR दर्ज, जानें मामला

FIR Files Against Congress Candidate Kawasi Lakhma: बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने पर FIR दर्ज की गई है। कवासी लखमा के साथ-साथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सुशील मौर्य के खिलाफ भी FIR दर्ज हुई है।
11:34 AM Mar 26, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को चुनाव के बीच बड़ा झटका  बस्तर प्रत्याशी कवासी लखमा पर fir दर्ज  जानें मामला
कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा

FIR Files Against Congress Candidate Kawasi Lakhma: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दौरान सभी राजनीतिक पार्टियों के बीच एक-दूसरे पर आरोप और प्रत्यारोप सिलसिला जारी है। ऐसे में इस बीच कांग्रेस पार्टी को तगड़ा झटका लगा है, दरअसल बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा और कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सुशील मौर्य के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने पर FIR दर्ज की गई है।

कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ FIR दर्ज

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने रविवार की शाम को जगदलपुर के दंतेश्वरी मंदिर के सामने होलिका दहन को दौरान इस कार्यक्रम को आयोजित करने वाली समिति को कैश में चंदा देने का मामला सामने आया है। इसकी शिकायत चुनाव आयोग में की गई, जिसके बाद जगदलपुर कोतवाली में कवासी लखमा और कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुशील मौर्य के खिलाफ धारा लोकप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 123 और IPC की धारा 171 बी, 171 ग, और 171 ई और 188 का अपराध गठित करते पाए जाने पर मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: NIA करेगी भाजपा नेता बिरझू तारम हत्याकांड की जांच, राजनांदगांव के सांसद ने लिखा था सीएम साय को लेटर

क्या है मामला?

बताया जा रहा है कि कवासी लखमा द्वारा समिति को कैश में चंदा दिए जाने के बाद से उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसके बाद 25 मार्च की शाम में प्रशासन के एक अधिकारी द्वारा इसकी शिकायत कोतवाली थाना में की गई। पुलिस ने कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा और जिला अध्यक्ष सुशील मौर्य के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए लोगों को प्रलोभन देने का मामला मानते हुए FIR दर्ज की है। बता दें कि तस्वीर वायरल होने पर प्रदेश के वन मंत्री केदार कश्यप ने भी चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करने की बात कही थी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो