whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

NIA करेगी भाजपा नेता बिरझू तारम हत्याकांड की जांच, राजनांदगांव के सांसद ने लिखा था सीएम साय को लेटर

Chhattisgarh BJP Leader Birjhu Taram Murder Case: छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता बिरझू तारम हत्याकांड मामले की जांच अब NIA करेगी। राजनांदगांव से सांसद ने पत्र लिखकर सीएम साय से इस मामले की NIA जांच की मांग की थी।
07:21 PM Mar 24, 2024 IST | Pooja Mishra
nia करेगी भाजपा नेता बिरझू तारम हत्याकांड की जांच  राजनांदगांव के सांसद ने लिखा था सीएम साय को लेटर
बिरझू ताराम मर्डर केस

Chhattisgarh BJP Leader Birjhu Taram Murder Case: छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता बिरझू तारम हत्याकांड को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। अब इस मामले की जांच की जिम्मेदारी नेशनल इंवेस्टीगेशन एंजसी (NIA) को सौंप दी गई है। दरअसल, राजनांदगांव से सांसद संतोष पांडे ने राज्य के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने इस मामले की NIA से जांच कराने की मांग की थी, सांसद की मांग को पूरा करते हुए सीएम साय ने इस मामले की जांच NIA को सौंप दी। इस मामले में आरोप है कि बिरझू तारम की हत्या टारगेट किलिंग के तहत की गई है।

क्या है बिरझू तारम हत्याकांड का मामला 

बिरझू तारम छत्तीसगढ़ के मोहला मानपुर जिले के भाजपा नेता थे। पिछले साल 20 अक्टूबर को बिरझू तारम (56) दुर्गा पंडाल में पूजा करके लौट रहे थे। उसी वक्त औंधी चौकी क्षेत्र के सरखेड़ा गांव में उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। अपराधी बाइक पर सवार थे और हत्या के बाद मौके से फरार हो गए। इस हत्या के पिछे मकसद क्या था? यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है। हालांकि, कई बार इस हत्या को टारगेट किलिंग बताया गया है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में होली को लेकर एडवाइजरी, पुलिस की चेतावनी- मुखौटा पहनकर घूमने वालों की खैर नहीं

NIA ने शुरू की मामले की जांच

मोहला मानपुर जिले के एसपी वायपी सिंह ने बताया कि NIA ने इस हत्याकांड मामले की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने यह भी बताया कि NIA जांच के बाद इस हत्या के पीछे असली कारण पता लग पाएगा। बता दें कि विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह मृतक बिरझू तारम के परिवार से मिलने गए थे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो