whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

राजनांदगांव दौरे पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने नक्सलवाद और अपराध पर दिया बड़ा बयान

Deputy CM Vijay Sharma News: डिप्टी सीएम विजय शर्मा एक दिवसीय राजनांदगांव के दौरे पर हैं। दंतेवाड़ा और बीजापुर के सीमावर्ती में 9 नक्सलियों के ढेर होने पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बड़ा बयान दिया है।
04:48 PM Sep 03, 2024 IST | Deepti Sharma
राजनांदगांव दौरे पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने नक्सलवाद और अपराध पर दिया बड़ा बयान
deputy cm vijay sharma

Deputy CM Vijay Sharma News: छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री विजय शर्मा राजनांदगांव दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद से निपटने के लिए बनाए जा रहे प्लान और क्राइम कंट्रोल को लेकर बयान दिया है। इसके साथ ही राजनांदगांव में हुई अब तक की बैठकों को लेकर समीक्षा भी की। इस दौरान विजय शर्मा ने कहा की बीजेपी के शासन में आने के बाद प्रदेश में अपराध का ग्राफ घटा है। विजय शर्मा ने कहा कि आने वाले समय में और दुरुस्त करेंगे। इन चीजों को पुलिस की स्थिति को पूर्व सरकार ने बिगाड़ कर रखा था। इसका उपयोग पुलिसिंग के लिए नहीं किया गया। अन्य चीजों के लिए किया गया था। इसलिए आज स्थिति दयनीय है। आने वाले समय में और ठीक हो जाएगा,अभी अपराधों की संख्या पूर्व से कम है।

महादेव ऑनलाइन बेटिंग एप की जांच क्या बोले विजय शर्मा

महादेव ऑनलाइन बेटिंग एप की जांच सीबीआई को देने के मामले में विजय शर्मा ने भूपेश बघेल पर हमला बोला। डिप्टी सीएम ने कहा कि वो बड़े नेता हैं, उनको समझना चाहिए। जब एक प्रदेश से अनेक प्रदेशों का विषय हो जाता है, तो केंद्रीय एजेंसियों से काम कराया जाता है। इसलिए उसे केंद्रीय एजेंसियों को दिया गया है।

नक्सलवाद को लेकर भी डिप्टी सीएम ने अपनी राय रखी

नक्सलवाद के विषय पर पूर्ण नियंत्रण के साथ सभी गांव में विकास के कार्य संपन्न होंगे। आने वाले मार्च 2026 तक ऐसा माननीय केंद्रीय गृहमंत्री ने कह दिया है और माननीय विष्णु देवसाय जी के मार्ग निर्देशन में हम सब संकल्प बद्ध और क्रियाशील है। इस पूरी ताकत के साथ आम जनता के हृदय का जो विषय है कि झंझट से मुक्ति मिलनी चाहिए यह संपन्न होकर रहेगा।

वही, छत्तीसगढ़ में गांजे और अन्य मादक पदार्थों की तस्करी के सवाल में गृहमंत्री ने कहा है कि एनडीपीएस के मामलों पर जांच करनी चाहिए। यह छत्तीसगढ़ में भी उसी दिन से शुरू हो गया है और आने वाले समय में हर गुरुवार को आईजी रेंज पर बैठक करके एनडीपीएस के सारे मामलों गांजे की रोकथाम और सारे दूसरे ड्रग के रोकथाम के लिए कठोरता से कार्रवाई करेंगे।

दंतेवाड़ा और बीजापुर के सीमावर्ती में 9 नक्सलियों के ढेर होने पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि ये प्रकिया निमित है। डिप्टी सीएम ने सभी जवानों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा, जवानों की ताकत से बस्तर में नक्सलवाद समापन की ओर है। वहां का लगातार विकास हो रहा. आने वाले 2026 तक बस्तर नक्सलमुक्त होगा।

जानकारी के अनुसार, डीआरजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम नक्सल विरोधी गश्त सर्च पर निकली थी। दंतेवाड़ा एवं बीजापुर सीमावर्ती क्षेत्र पर पश्चिम बस्तर डिवीजन के माओवादियों की उपस्थिति की सूचना प्राप्त होने पर सर्चिंग अभियान पर संयुक्त पुलिस पार्टी गई थी। सर्चिंग के दौरान सुबह 10:30 बजे से लगातार पुलिस पार्टी और माओवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। अभी तक सर्च अभियान में 9 वर्दीधारी और हथियार बंद नक्सलियों के शव की बरामदगी हुई है।

ये भी पढ़ें-  ‘पंचायती राज व्यवस्था के लिए बहुत जरुरी है जिले में WiFi कनेक्शन’, बैठक में बोले छत्तीसगढ़ डिप्टी सीएम

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो