मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कुदरगढ़ी एल्युमिनियम प्लांट हादसे पर जताया दुख, बोले- दोषियों पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई

Kudargarhi Aluminium Plant Incident: सीलसीला के मां कुदरगढ़ी एल्युमिनियम प्लांट में बड़ा हादसा हो गया। कोयला बंकर के गिरने से 7 मजदूर दब गए। इस हादसे पर सीएम साय ने संवेदना व्यक्त की है।

featuredImage
Kudargadhi Aluminium Plant Accident

Advertisement

Advertisement

Kudargarhi Aluminium Plant Incident: छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में एल्युमिनियम कोयला लोड हॉपर गिरने से सात मजदूर दब गए, जिसमें 4 की मौत हो गई। हादसे पर सीएम विष्णु देव साय ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा की मामले की जांच के आदेश दे दिए है, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, यह पूरी घटना बतौली इलाके के सिलसिला गांव का है, जहां पर संचालित मां कुदरगढ़ी एल्युमिनियम प्लांट में सुबह पहली शिफ्ट में 6 बजे काम शुरू हुआ। बॉक्साइट को पिघलाने के लिए हॉपर के सहारे बॉयलर में कोयला जा रहा था। जिसके बाद रविवार को कोयला लोड हॉपर नीचे गिर गया, जिसकी चपेट में नीचे खड़े सात मजदूर आ गए और दब गए। हादसे में मौके पर 4 मजदूरों की मौत हो गई और वहीं कई लोग घायल हैं।

सीएम साय ने किया ट्वीट

सीएम साय ने हादसे में संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि, सरगुजा के एलुमिना प्लांट में हुए इंडस्ट्रियल एक्सीडेंट में 4 मजदूरों की मृत्यु और कई मजदूरों के घायल की दुखद सूचना मिली। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए है, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को संबल प्रदान करने व घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

कुदरगढ़ी एल्युमिनियम प्लांट में हादसा

अंबिकापुर क्षेत्र के ग्राम शिलसिला में स्थित मां कुदरगढ़ी एल्युमिना बॉक्साइट फैक्ट्री में 3 टन क्षमता वाला कोयले का बंकर अचानक नीचे गिर गया। बंकर की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गई है। जबकि, कई लोगों के दबे होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

मां कुदरगढ़ी एल्युमिना बॉक्साइट फैक्ट्री में 3 टन क्षमता वाला कोयले का बंकर नीचे गिर गया। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि, कई लोग घायल हैं। पिछले पांच घंटों से फंसे हुए मजदूरों को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्रिय विधायक और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए हैं। बताया जा रहा है कि, बंकर में भूसे की जगह ज्यादा मात्रा में कोयला भरा गया था। इसी कारण से हादसा हुआ।

ये भी पढ़ें- ‘पिछले 5 साल में फीका पड़ा गया था चक्रधर समारोह का रंग’, CM विष्णुदेव साय ने कसा कांग्रेस सरकार पर तंज

Open in App
Tags :