होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Make In India के 10 साल पूरे होने पर CM विष्णुदेव साय बोले, देश की अर्थव्यवस्था को मिली मजबूती

Make in India Completed 10 Years: 'मेक इन इंडिया' के 10 साल पूरे होने पर सीएम विष्णुदेव साय ने देशवासियों को बधाई दी है।
05:46 PM Sep 25, 2024 IST | Deepti Sharma
Make in India Completed 10 Years
Advertisement

Make in India Completed 10 Years: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने 'मेक इन इंडिया' के 10 साल पूरे होने पर देशवासियों को बधाई दी है। अपने सोशल हैंडल पर उन्होंने लिखा कि, सशक्त और समृद्ध भारत के सपने को साकार करने के लिए यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा शुरू की गई क्रांतिकारी पहल #MakeInIndia के सफलतम 10 साल पूरे होने पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई। उन्होंने आगे लिखा कि, ‘मेक इन इंडिया’ की पहल से हमारा देश आज ग्लोबल मैन्युफैक्चरिंग हब के रूप में स्थापित हुआ है। इस पहल से अर्थव्यवस्था को मजबूती मिली है।

Advertisement

देश के युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर उत्पन्न हुए हैं। इसके साथ ही देश के युवा वर्ग ने स्टार्टअप की दिशा में आगे बढ़कर अन्य लोगों को रोजगार देने में सफलता हासिल की है। इससे भारत में उद्योगों को प्रोत्साहन मिला है, देश में निर्मित वस्तुओं का निर्यात भी बढ़ा है।#10YearsOfMakeInIndia की सफलता ने, न सिर्फ भारत को पहचान दिलाई बल्कि पूरे वैश्विक पहल पर भारत ने नया कीर्तिमान रचा है। विकसित भारत की परिसंकल्पना को आकार देने वाले #10YearsOfMakeInIndia के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी का सहृदय आभार जताया है।

पीएम मोदी ने दी बधाई

वहीं, पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा कि आज, हम मेक इन इंडिया के10 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं। मैं उन सभी लोगों को बधाई देता हूं, जो पिछले एक दशक से इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। ‘मेक इन इंडिया' हमारे देश को मैन्यफैक्चरिंग और इनोवेश का केंद्र बनाने के लिए 140 करोड़ भारतीयों के सामूहिक संकल्प को दर्शाता है।

Advertisement

उन्होंने आगे लिखा कि, आगे लिखा कि अलग-अलग क्षेत्रों में निर्यात कैसे बढ़ा है, क्षमताएं निर्मित हुई हैं और इस प्रकार, अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है। भारत सरकार हर संभव तरीके से ‘मेक इन इंडिया' को प्रोत्साहित करने के लिए हर तरह से प्रतिबद्ध है। अभी और सुधारों में भारत की प्रगति इसी तरह जारी रहेगी हम सब मिलकर एक आत्मनिर्भर और विकसित भारत का निर्माण करेंगे।

ये भी पढ़ें- देश में सबसे कम बेरोजगारी दर वाले राज्यों में छत्तीसगढ़ 5वें नंबर पर, इस राज्य को पीछे छोड़ा

Open in App
Advertisement
Tags :
Chhattisgarh CM Vishnu Deo SaiChhattisgarh NewsMake in India
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो