whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'बड़ी सोच और रणनीति बनाकर पढ़ाई करें, जरूर मिलेगी सफलता', छात्राओं से बोले छत्तीसगढ़ वित्त मंत्री ओपी चौधरी

CG Finance Minister OP Choudhary News: रायगढ़ दौरे पर पहुंचे ओपी चौधरी ने स्कूल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्रयोगशाला निर्माण के लिए 20 लाख और पुस्तकों के लिए 2 लाख रुपए की घोषणा की।
04:36 PM Oct 04, 2024 IST | Deepti Sharma
 बड़ी सोच और रणनीति बनाकर पढ़ाई करें  जरूर मिलेगी सफलता   छात्राओं से बोले छत्तीसगढ़ वित्त मंत्री ओपी चौधरी
CG Finance Minister OP Choudhary

CG Finance Minister OP Choudhary News: छत्तीसगढ़ की साय सरकार लगातार विकास कार्यों को करने में जुटी हुई है। प्रदेश में शिक्षा का स्तर का अच्छा हो, इसके लिए राज्य सरकार लगातार काम कर रही है और सुविधाएं दे रही हैं। इसी के तहत सीएम साय के नेतृत्व में काम कर रहे छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी रायगढ़ जिले के दौरे पर है। इस दौरान उन्होंने गवर्नमेंट हाईयर सेकंडरी स्कूल के औचक निरीक्षण किया। जहां पर उन्होंने स्कूल में लेबोरेटरी निर्माण के लिए 20 लाख रुपए और पुस्तकालय के पुस्तकों के लिए 2 लाख रुपए की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने स्कूल का भ्रमण कर स्कूल के मूलभुत सुविधाओं की जानकारी ली।

Advertisement

पुसौर विकासखंड के गवर्नमेंट हाईयर सेकंडरी स्कूल के छात्राओं वित्त मंत्री चौधरी ने संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले चार से पांच साल आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। अपने लिए स्पष्ट लक्ष्य बनाकर कामयाबी हासिल करने के लिए पढ़ाई करें, ताकि आपका भविष्य बन सके। उन्होंने कहा कि आज के दौर कंपटीशन का दौर है, शुरूआती असफलताओं से निराश और हताश न होकर अपने लक्ष्य पर ध्यान फोकस करें।

छात्रों से साझा किए अपने अनुभव

वित्त मंत्री चौधरी ने कहा कि बड़ी सोच और रणनीति बनाकर पढ़ाई करें, तभी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। आज भारत विकासशील से विकसित राष्ट्र की ओर अग्रसर हो रहा है। यहां अलग-अलग क्षेत्र में कैरियर के अलग-अलग अवसर तैयार हो रहे है। आपको उस अवसर को प्राप्त करने के लिए तैयार होना होगा। उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों पर चर्चा कर करते हुए टिप्स के साथ ही कैरियर के अलग-अलग विकल्प की जानकारी भी दी। उन्होंने विद्यार्थियों से अपने जीवन के संघर्ष और अनुभव भी साझा किए।

Advertisement

करियर गाइड बुक का डिस्ट्रीब्यूशन

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने उच्च शिक्षा, छात्रवृत्ति, शासकीय नौकरी के लिए आयोजित प्रतियोगी परीक्षाओं एवं शासन की छात्रोपयोगी योजनाओं से संबंधित करियर गाइड बुक बांटी गई। उन्होंने कहा कि करियर गाइड आपको उच्च शिक्षा से संबंधित जिज्ञासा के साथ सामान्य ज्ञान को पूरा करने में सहायक होगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें- ‘अग्रवाल समाज हर क्षेत्र में आगे रहने वाला समाज है’, अग्रसेन जयंती पर बोले मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो