होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'नालंदा लाइब्रेरी युवाओं के भविष्य को संवारने के लिए बड़ी मददगार', छात्रों से संवाद कर बोले केंद्रीय मंत्री JP Nadda

JP Nadda In Nalanda Library Raipur: केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा रायपुर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और वित्तमंत्री ओपी चौधरी के साथ नालंदा परिसर पहुंचे।
12:06 PM Sep 27, 2024 IST | Deepti Sharma
JP Nadda interaction with the youth
Advertisement

JP Nadda In Nalanda Library Raipur: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा रायपुर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय एवं वित्तमंत्री ओपी चौधरी के साथ नालंदा परिसर पहुंचे। उन्होंने वहां लाइब्रेरी में अलग-अलग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं से संवाद किया। जेपी नड्डा ने यूपीएससी, सीजीपीएससी सहित अन्य भर्ती परीक्षाओं की तैयारी के लिए नालंदा लाइब्रेरी में स्टडी की हाईटेक सुविधा, बैठक व्यवस्था और सकारात्मक वातावरण की तारीफ की।

Advertisement

केंद्रीय मंत्री नड्डा ने रायपुर में नालंदा परिसर को उसके नाम के अनुरूप स्थापित करने के लिए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और वित्तमंत्री ओपी चौधरी की सराहना की। श्री नड्डा ने नालंदा लाइब्रेरी से आरएफआईडी के माध्यम से पुस्तक इश्यू होने के प्रोसेस का अवलोकन किया। उन्होंने युवाओं से संवाद करते हुए उनके द्वारा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारियों के बारे में भी जानकारी ली।

युवाओं को दी उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं

नालंदा लाइब्रेरी से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर अलग-अलग पदों पर चयनित युवाओं ने केंद्रीय मंत्री नड्डा से संवाद किया और कहा कि यह लाइब्रेरी युवाओं के अध्ययन के लिए चौबीसों घंटे खुली रहती है। यहां पढ़ाई का बेहतर वातावरण और इंटरनेट की सुविधा भी उपलब्ध है। केंद्रीय मंत्री नड्डा ने सभी युवाओं को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि नालंदा लाइब्रेरी युवाओं के भविष्य को संवारने के लिए बड़ी मददगार साबित होगी।

Advertisement

छत्तीसगढ़ में युवाओं के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आईटी को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री साय के प्रयासों को सराहा और कहा कि इससे युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर बनेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री साय द्वारा राज्य के 22 शहरों में नालंदा परिसर रायपुर के तर्ज पर ही सर्वसुविधा युक्त लाइब्रेरी की स्थापना को अच्छी पहल बताया और कहा कि इससे राज्य के युवाओं को प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने में मदद मिलेगी।

वित्तमंत्री ओपी चौधरी ने केंद्रीय मंत्री नड्डा को नालंदा लाइब्रेरी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यहां एक हजार युवा एक साथ बैठकर अध्ययन कर सकते है। लाइब्रेरी में 200 एमबीपीएस इंटरनेट की सुविधा है और अध्ययनरत छात्रों के मांग के अनुसार पुस्तकें उपलब्ध कराई जाती है और आरएफआईडी के जरिए पुस्तकें इश्यू करने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। इस अवसर पर विधायक किरण देव, कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह, एसएसपी संतोष सिंह, नगर निगम आयुक्त अविनाश मिश्रा, जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें-  CG: ‘छत्तीसगढ़ में खुलेंगी 4 नई डिस्पेंसरी, वर्करों को मिलेगी ये खास सुविधा’; बैठक में बोले श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन

Open in App
Advertisement
Tags :
Chhattisgarh CM Vishnu Deo SaiChhattisgarh NewsJP Nadda
Advertisement
Advertisement