खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'रामलला के लिए शबरी के बेर से अच्छा उपहार कुछ और नहीं', अयोध्या धाम में बोले CM साय

CM Vishnudev Sai and Cabinet Visit Ayodhya Dham: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ अयोध्या धाम पहुंचे। यहां उन्होंने मंदिर में श्री रामलला के दर्शन किए और उन्हें शबरी के बेर उपहार में अर्पित किए।
07:35 PM Jul 13, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Vishnudev Sai and Cabinet Visit Ayodhya Dham: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शनिवार (13 जुलाई 2024) को अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ अयोध्या धाम में पवित्र राम जन्मभूमि पर श्री रामलला के दर्शन के लिए गए। यहां सीएम साय और उनके कैबिनेट सहयोगियों ने प्रभु रामलला के दर्शन कर उनकी पूजा-अर्चना की। इस दौरान पूरे मंदिर परिसर में सीएम साय और उनकी कैबिनेट द्वारा छत्तीसगढ़ के भांचा राम, जय श्री राम, जय श्री राम का जयकारा गूंजने लगा।

Advertisement

इस मौके पर सीएम साय ने छत्तीसगढ़ के भांचा प्रभु श्रीराम के लिए ननिहाल का उपहार उनके चरणों में अर्पित किया। इसके अलावा सीएम साय ने विष्णु भोग का चावल, अनारसा, करी लड्डू, शबरी माता की धरती शिवरीनारायण से बेर, पवित्र जल और कोसे के वस्त्र भी रामलला को अर्पित किए हैं।

रामलला के दर्शन का सौभाग्य

इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय ने प्रभु श्रीराम से छत्तीसगढ़ और उसके लोगों के लिए सुख समृद्धि की कामना की। सीएम साय ने कहा कि हमारी पूरी कैबिनेट ने एक साथ प्रभु श्री रामलला के दर्शन किए। भगवान श्रीराम छत्तीसगढ़ के भांजे हैं, भांचा राम के दर्शन के लिए हम लोग बहुत ही उत्सुक थे। भगवान श्रीराम के आशीर्वाद से अखिरकार वो घड़ी आ ही गई है जब हम लोगों को अयोध्या धाम में रामलला के दर्शन का सौभाग्य मिला।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘अब सांय-सांय मिलती है मितानिन बहनों को प्रोत्साहन राशि’, संबोधन के दौरान बोले CM साय

उपहार में शिवरीनारायण के बेर

सीएम साय ने बताया कि वह प्रभु श्रीराम के लिए ननिहाल से कुछ उपहार ले कर जाना चाहते थे। फिर सोचा कि भगवान श्रीराम के लिए पवित्र भूमि शिवरीनारायण के बेर से अच्छा उपहार क्या हो सकता है। यहां के बेर खुद माता शबरी ने प्रभु श्रीराम को अपने हाथों से खिलाये थे। माता शबरी की धरती से भगवान श्रीराम के लिए यह उपहार ले जाना काफी अच्छा साबित हुआ।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement