whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'युवाओं के साथ दुनिया का सबसे मजबूत देश बन रहा भारत', NCC सम्मान समारोह में बोले CM साय

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai Attended NCC Ceremony: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बुधवार को रायपुर ग्रुप के NCC ट्रेनर्स और कैडेट सम्मान समारोह में शामिल हुए। यहां उन्होंने कहा कि इन युवाओं के साथ भारत दुनिया का सबसे मजबूत देश बन रहा है।
07:34 PM Jun 19, 2024 IST | Pooja Mishra
 युवाओं के साथ दुनिया का सबसे मजबूत देश बन रहा भारत   ncc सम्मान समारोह में बोले cm साय

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai Attended NCC Ceremony: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बुधवार को रायपुर ग्रुप के NCC ट्रेनर्स और कैडेट सम्मान समारोह में शामिल हुए। समारोह को संबोधित करते हुए सीएम साय ने कहा कि NCC राष्ट्र प्रेम को सींचता है, मजबूत बनाता है और निस्वार्थ सेवा के लिए प्रेरित करता है। भारत दुनिया का सबसे मजबूत देश बन रहा है, इसमें युवाओं की बड़ी भागीदारी है। NCC राष्ट्र निर्माण का काम कर रहा है, इससे जुड़ने वाले सभी युवाओं का सीमाओं पर जाना जरूरी नहीं होता है, लेकिन इसके संस्कार दिलों के लिए बस जाते हैं।

सीएम साय का संबोधन

सीएम साय ने अपने संबोधन में कहा कि नई दिल्ली की गड़तंत्र दिवस के मौके पर छत्तीसगढ़ NCC कैडेट को परेड करते देखना बड़ा बेहतरीन पल होता है। यह किसी भी राज्य के लिए बड़ी उपलब्धि होती है, जो लोग उससे जुड़े होते है। इस परेड के लिए NCC कैडेट में चयन प्रक्रिया आसान नहीं होती। विभिन्न राज्यों से आए NCC कैडेट के साथ तिरंगे को सलामी दी जाती है। यह बहुत ही अच्छा अनुभव होता है। NCC राष्ट्र प्रेम को सींचता है, उसे मजबूत बनाता है और निस्वार्थ सेवा के लिए प्रेरित करता है। NCC युवाओं को सेवा और सुरक्षा की ओर प्रेरित करता है। प्रदेश में अनेक बटालियन संचालित किए जा रहे है। भरता दुनिया का देश सबसे मजबूत देश हो रहा है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के 39.17 लाख अधिक घरों को मिला नल कनेक्शन, जानें क्या CM साय का लक्ष्य

NCC युवाओं को किया सम्मानित

इस दौरान सीएम साय ने नई दिल्ली की गणतंत्र दिवस परेड में शामिल ट्रेनर्स और कैडेट को सम्मानित किया। इसके अलावा इस कार्यक्रम में नौ सेना, थल सेना और वायु सेना कैडेट द्वारा नेशनल लेवल प्रतियोगिताओं किए उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उन्हें पुरस्कार दिया गया है। इसके साथ ही सीएम साय ने NCC के कैडेट को 50 से लेकर 25, 15 और 10 हजार रुपये का चेक बांटे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो