whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय का ऐलान, फिर शुरू हुई इन लोगों की सम्मान निधि

CM Vishnudev Sai Big Announcement: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने एक बड़ा ऐलान करते हुए बताया कि लोकतंत्र सेनानियों को राज्य सरकार द्वारा फिर से सम्मान निधि देना फिर से शुरू कर दिया गया है।
03:16 PM Jun 27, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ cm विष्णुदेव साय का ऐलान  फिर शुरू हुई इन लोगों की सम्मान निधि

CM Vishnudev Sai Big Announcement: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बुधवार को प्रदेश के लोकतंत्र सेनानियों के सम्मान में आयोजित समारोह में शामिल हुए। इस समारोह में सीएम साय ने सबसे पहले सभी लोकतंत्र सेनानियों का सम्मान किया। समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र की रक्षा करते हुए इन सेनानियों ने काफी कुछ सहा है। इन लोकतंत्र सेनानियों के त्याग और बलिदान को देश की जनता चाह कर भी नहीं भूला सकती है।

लोकतंत्र सेनानियों फिर से मिल रही सम्मान निधि

इसके साथ ही सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि लोकतंत्र सेनानियों को राज्य सरकार द्वारा फिर से सम्मान निधि देना फिर से शुरू कर दिया गया है। पिछले 5 सालों की रोकी गई सम्मान निधि की राशि सेनानियों को के खाते में डाल दी गई है। पिछली कंग्रेस सरकार ने लोकतंत्र सेनानियों की सम्मान निधि को बंद कर दिया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आपातकाल के दौरान लोकतंत्र को बचाने के लिए लोकतंत्र सेनानियों (मीसाबंदियों) ने काफी दर्द सहा है। इन सेनानियों ने लोकतंत्र की रक्षा के लिए अपने परिवारों की परवाह नही की और हंसते हंसते जेल चले गए। जहां उनके साथ बर्बरता की गई, उनके परिवारजनों ने भी काफी कष्ट सहे।

यह भी पढ़ें: घर में घुसा चोर, बेडरूम में सुना शोर; बनाया कपल का सेक्स टेप और ब्लैकमेल कर मांगे 10 लाख

सेनानियों के परिवार ने भी सहा कष्ट

सीएम साय ने बताया कि लोकतंत्र सेनानियों के जेल जाने के बाद उनके घरों में कई दिनों तक चूल्हा जलना मुश्किल हो गया था। देश में लोकतंत्र के जीवन में इन सेनानियों और उनके परिवार का अतुलनीय योगदान है। इस दौरान उप मुख्यमंत्री अरूण साव ने कहा कि लोकतंत्र सेनानियों ने काफी दुख सहे हैं। हमारा यह दायित्व है कि एक पीढ़ी की कुर्बानी और संघर्ष की कहानी का क्रम अगली पीढ़ी तक बना रहे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो