खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Chhattisgarh Cabinet Meeting: कब होगा मुख्यमंत्री कैबिनेट का विस्तार? स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जवाब

Chhattisgarh Cabinet Meeting: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की कैबिनेट का विस्तार होने वाला है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने बताया कि आखिर कब हो सकता मुख्यमंत्री के कैबिनेट का विस्तार...
04:44 PM Aug 07, 2024 IST | Pooja Mishra

Chhattisgarh Cabinet Meeting: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बुधवार (7 अगस्त 2024) को कैबिनेट बैठक बुलाई। मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में हुई बैठक में कैबिनेट ने कई मुद्दों पर चर्चा की और कई अहम फैसले भी लिए। साथ ही कैबिनेट कई प्रस्तावों भी मंजूरी दी। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कैबिनेट की बैठक मीडिया से बात करते हुए कई अहम बिंदुओं पर खुलकर बात की है। इस दौरान उन्होंने कैबिनेट विस्तार से लेकर कर्मचारी अधिकारी आंदोलन पर बात की।

मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कैबिनेट विस्तार को लेकर कहा कि 2 मंत्री तो नियुक्त करने ही हैं, जल्दी बनेगा या लेट से बनेगा। मुख्यमंत्री का खास अधिकार है और वह जब चाहे निर्णय ले सकते हैं। सीएम साय चाहे तो नगरी निकाय चुनाव के पहले भी निर्णय ले सकते हैं, चाहें तो चुनाव के बाद भी इस पर फैसला लियाजा सकता है।

कर्मचारी अधिकारी हड़ताल पर क्या बोले मंत्री

इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ के कर्मचारी अधिकारी आंदोलन पर बता करते हुए कहा कि कैबिनेट की बैठक में जो ज्वलंत होते हैं, उस पर बिना एजेंट की भी चर्चा की जाती है। यदि कर्मचारी अधिकारी हड़ताल पर गए हैं, तो निश्चित रूप से लोकतंत्र में सभी को अपनी बातें रखने का अधिकार है। वह भी लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बातों को रख रहे हैं सरकार भी निश्चित रूप से उनकी बातों को सुनेगी जो हो सकता है उसे पर अमल करेगी।

यह भी पढ़ें: अब ‘जेम पोर्टल’ से दवाओं के साथ होगी इन समानों की खरीदी, CGMSC में गड़बड़ी पर क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री?

क्या है राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन?

मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कर्मचारियों से मुलाकात को लेकर कहा कि वेतन वृद्धि का 27 प्रतिशत है जो मनोफेस्टो में भी है, उसके लिया प्रक्रिया कर रहे हैं और जो नियुक्ति कारण की प्रक्रिया भारत सरकार के कर्मचारी है। डॉग बाइट पर श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि डॉग के बाइट करने तक का वह हमारे विभाग के अधीन नहीं आता है। डॉग जब बाइट कर देता है
तब वह हमारे अधीन आता है।

Open in App Tags :
Chhattisgarh