खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CG: 'हरेली तिहार' पर नाचते-झूमते दिखे CM साय, किसानों को दी ये बड़ी सौगात

CM Vishnudev Sai celebrated Hareli Tihar:छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने हरेली तिहार के मौके पर पत्नी कौशल्या साय और परिवार के साथ विधिवत रूप से पूजा की। इसके बाद सीएम साय ने क्षेत्र के लोगों के साथ खूब डांस किया।
05:46 PM Aug 04, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Vishnudev Sai Celebrated Hareli Tihar: छत्तीसगढ़ में आज हरेली तिहार का त्योहार मनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री बनने के बाद यह सीएम विष्णुदेव साय का पहला हरेली तिहार है, जिसे धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर सीएम साय के निवास कार्यालय को परंपरागत रूप से परिवार और आमजनों द्वारा सजाया गया। सीएम विष्णुदेव साय ने इस मौके पर पत्नी कौशल्या साय और परिवार के साथ विधिवत रूप से तुलसी माता, नांगर, कृषि उपकरणों और गेड़ी की पूजा की। साथ ही प्रदेश के किसानों के लिए अच्छी फसल और बाकी प्रदेशवासियों के लिए सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की। इसके अलावा, सीएम साय इस मौके पर क्षेत्र के लोगों के साथ नाचते-झूमते भी दिखाई दिए हैं।

Advertisement

किसानों को दी बड़ी सौगात

हरेली तिहार त्योहार के मौके पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने प्रदेश के किसानों को एक बड़ी सौगात दी है। सीएम साय ने मुख्यमंत्री निवास पर किसानों को सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने किसानों को कृषि यांत्रिकीकरण सब मिशन योजना के तहत ट्रैक्टर भेंट किए। अनुसूचित जाति के किसानों को 40 और 50 प्रतिशत अनुदान के तहत ट्रैक्टर वितरण किया गया। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए सीएम साय ने सभी प्रदेशवासियों को हरेली तिहार की बधाई और शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें: CG: रायपुर में CM साय ने किया 5 गर्ल्स हॉस्टल का शुभारंभ, छात्राओं को दिया शिक्षा विकास का मूल मंत्र

Advertisement

क्या बोले सीएम साय?

सीएम साय ने कहा कि आज विधिवत शिव जी की पूजा-अर्चना की गई। इसके साथ ही किसानों के कृषि यंत्रों की भी पूजा-अर्चना की गई। सीएम साय ने बताया कि आज उन्होंने महादेव से प्रदेश की खुशहाली की प्रार्थना की। इसके साथ ही किसानों को कृषि यांत्रिकीकरण सब मिशन योजना के तहत 23 ट्रैक्टर बांटे गए। इसके अलावा एक किसान को हार्वेस्टर भी दिया गया है। इसके साथ ही भोरमदेव दर्शन पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि वह कल भोरमदेव जाएंगे और सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा-अर्चना करेंगे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Cm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement