whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'देश की शिक्षा नीति को दुनिया में मिलेगी अगल पहचान', छत्तीसगढ़ के श्रम मंत्री का बड़ा बयान

Chhattisgarh Labor Minister Lakhan Lal Dewangan: छत्तीसगढ़ के वाणिज्य, उद्योग और श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन ने भारत की नई शिक्षा नीति को लेकर बड़ा बयान दिया है।
07:53 PM Aug 05, 2024 IST | Pooja Mishra
 देश की शिक्षा नीति को दुनिया में मिलेगी अगल पहचान   छत्तीसगढ़ के श्रम मंत्री का बड़ा बयान

Chhattisgarh Labor Minister Lakhan Lal Dewangan: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार द्वारा प्रदेश के विकास के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। इसी के तहत सोमवार को प्रदेश के वाणिज्य, उद्योग और श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन कोरबा स्थित सरकारी इंजीनियर विश्वेश्वरैया स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोरबा के दीक्षारंभ समारोह में शामिल हुए। यहां उन्होंने संबोधन के दौरान कहा कि सभी सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों में छात्रों को राष्ट्रीय शिक्षा नीति के जरिए अलग-अलग विषयों से अवगत करवाया जाएगा। इससे भविष्य में हमारी शिक्षा नीति विश्व स्तर पर एक नई पहचान बनाएगी।

नई शिक्षा नीति को दुनिया में मिलेगी पहचान

श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन ने आगे कहा कि छात्राओं को हमेशा लगातार आगे बढ़ते रहने चाहिए और आदर्श छात्र जीवन जीना चाहिए। नई शिक्षा नीति युवाओं की आशाओं और आकांक्षाओं को साकार करने का साधन बनने जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि इंजीनियर विश्वेश्वरैया स्नातकोत्तर जिले का सबसे बड़ा महाविद्यालय है। आज इस कार्यक्रम में नए एडमिशन लेने वाले छात्र-छात्राएं भी शामिल है। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि ये छात्र-छात्राएं महाविद्यालय से ज्ञान प्राप्त कर राष्ट्र के लिए उपलब्धियां हासिल करे और देश का नाम रोशन करें।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव के भांजे की मौत, रानीदहरा वॉटरफॉल में हुआ हादसा

विकसित भारत की संकल्पना

इस मौके पर महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ साधना खरे ने कहा कि आज से नए एडमिशन लेने वाले विद्यार्थी महाविद्यालय के छात्र हैं। अब वह ज्ञान के इस मंदिर का प्रयोग कर अपने भविष्य को विकास की ओर ले जाएंगे। नई शिक्षा नीति का उपयोग कर नई शिक्षा को जीवन में उतारते हुए विकसित भारत की संकल्पना में अपना योगदान देंगे।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो