whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

छत्तीसगढ़ में 3500 पदों पर भर्ती निकली, CM विष्णुदेव साय ने दी जानकारी, जानें कैसे करें आवेदन?

Chhattisgarh Govt Jobs Recruitment: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय की पहल पर वित्त विभाग ने अब तक राज्य के करीब 8 विभागों में 3,474 पदों की भर्ती के लिए अपनी मंजूरी दे दी है।
11:06 AM Sep 27, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ में 3500 पदों पर भर्ती निकली  cm विष्णुदेव साय ने दी जानकारी  जानें कैसे करें आवेदन

Chhattisgarh Govt Jobs Recruitment: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार की तरफ से राज्य के युवाओं के लिए बढ़ा तोहफा आया है। सरकारी नौकरी तैयारी कर रहे राज्य के युवाओं के लिए प्रदेश सरकार एक सुनहरा मौका लेकर आई है। दरअसल, छत्तीसगढ़ की साय सरकार ने राज्य के विभिन्न विभागों में युवाओं की भर्ती का सिलसिला बड़े पैमाने पर शुरू कर दिया है। सीएम विष्णुदेव साय की पहल पर वित्त विभाग ने अब तक राज्य के करीब 8 विभागों में 3,474 पदों की भर्ती के लिए अपनी मंजूरी दे दी है।

Advertisement

भर्ती के प्रोसेस में जुटे विभाग

फिलहाल, विभागों के इन खाली पदों पर भर्ती के प्रोसेस को लेकर कमोबेश सभी विभाग प्रस्ताव बनाने से लेकर सरकार से मंजूरी लेने की तैयारी में जुटे हुए हैं। सीएम विष्णुदेव साय की मंशानुसार सभी विभागों में भर्ती की प्रक्रिया लगातार जारी रहेगी। सीएम विष्णुदेव साय के निर्देश के अनुसार वित्त विभाग से मंजूरी मिलने के बाद से लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, स्वास्थ्य विभाग, ग्रामीण आजीविका मिशन,आदिम जाति कल्याण, कृषि विभाग, गृह विभाग, विधि विभाग, वन एवं पर्यावरण विभाग में भर्ती प्रक्रिया आगे बढ़ाने में लगे हैं। हालांकि कि अभी तक इन विभागों की तरफ से भर्ती का नॉटीफिकेशन जारी नहीं किया गया है। सीएम विष्णुदेव साय ने विभागों को निर्देश दिया है कि वह अपनी प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करें और नॉटीफिकेशन जारी करें।

Advertisement

यह भी पढ़ें: CG: ‘छत्तीसगढ़ में खुलेंगी 4 नई डिस्पेंसरी, वर्करों को मिलेगी ये खास सुविधा’; बैठक में बोले श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन

युवाओं को मिल रहा छूट का लाभ

बता दें कि सीएम विष्णुदेव साय लगातार राज्य में युवाओं के शिक्षा और रोजगार में नए आयाम तलाश रहे हैं। सीएम साय की पहल पर ही कैबिनेट ने पुलिस विभाग समेत बाकी विभागों में युवाओं की भर्ती के लिए निर्धारित अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट का लाभ भी युवाओं को मिल रहा है। राज्य के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में 181 पदों पर भर्ती की मंजूरी वित्त विभाग ने दी है। वहीं गृह विभाग में कुल 806 पदों पर भर्ती के लिए मंजूरी मिली है।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो