खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मेरे सिर मारी थी गोली, लड़खड़ाती जुबान से जांबाज ने सुनाई बहादुरी की कहानी, सुनकर भावुक हुए CM साय

CM Vishnudev Sai Get Emotional: छत्तीसगढ़ के जवान नरेंद्र के शौर्य की कहानी सुनने के बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भावुक हो गए। उन्होंने जवान नरेंद्र के शौर्य को नमन किया और उन्हें एक लाख रुपये की त्वरित आर्थिक सहायता दी।
07:30 PM Mar 07, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Advertisement

CM Vishnudev Sai Get Emotional: 'वो 12 अक्टूबर 2017 का दिन था, हमारी टुकड़ी राजौरी- पुंछ के पहाड़ी इलाके में गश्त के लिए निकली थी। यहां कुछ आतंकवादी घात लगाए छिप कर बैठे हुए थे। अचानक गश्त के दौरान आतंकियों ने हम पर हमला बोल दिया... इस पर हम लोगों ने भी जवाबी कार्यवाही की गोलीबारी में आतंकी ढेर कर दिया। लेकिन IED ब्लास्ट में हमने अपने काफी साथियों खो दिया। मेरे भी सिर में दुश्मनों की गोली थी और सिर का एक हिस्सा अलग हो गया था।' यह वीर गाथा है छत्तीसगढ़ के कोरिया के रहने वाले जवान नरेंद्र की, जिसे उन्होंने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को सुनाया।

Advertisement

भावुक हुए सीएम साय 

जवान नरेंद्र की यह कहानी सुनकर सीएम विष्णुदेव साय भावुक हो गए। दरअसल, जवान नरेंद्र गुरुवार को सीएम साय से मिलने के लिए आए। नरेंद्र को बात करने में काफी परेशानी आती हैं, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने सीएम साय को अपने शौर्य की कहानी लड़खड़ाती आवाज में सुनाई, जिसे सुनने के बाद सीएम साय अपने आंसू नहीं रोक पाए। उन्होंने पहले नरेंद्र के शौर्य को नमन किया, फिर उन्हें एक लाख रुपये की त्वरित आर्थिक सहायता दी।

यह भी पढ़ें: शक्ति वंदन अभियान में शामिल हुए CM साय, बोले- जहां नारियों को पूजा जाता है, वहां भगवान करते हैं वास

Advertisement

सीएम साय ने जवान के जज्बे की सराहना

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जवान नरेंद्र के जज्बे की सराहना करते हुए कहा कि देश सेवा का ये जज्बा सभी के लिए प्रेरक है। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें बहुत गर्व है कि नरेंद्र जैसे जांबाज सैनिक छत्तीसगढ़ महतारी के बेटे हैं। सीएम साय ने कहा कि प्रदेश के बाकी युवाओं को भी नरेंद्र से प्रेरणा लेनी चाहिए। इतने गंभीर जख्मों के बावजूद उन्होंने कभी हिम्मत नहीं हारी और हमेशा अपने परिवार और देश का साथ दिया।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement