whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

केंद्रीय आवासन मंत्री मनोहर से मिले छत्तीसगढ़ डिप्टी सीएम अरुण साव, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

CG Deputy CM Arun Sao met Union Minister Manohar Lal Khattar: छत्तीसगढ़ नगरीय प्रशासन और विकास मंत्री अरुण साव ने केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्री मनोहर लाल खट्टर से की मुलाकात की।
04:08 PM Jul 05, 2024 IST | Pooja Mishra
केंद्रीय आवासन मंत्री मनोहर से मिले छत्तीसगढ़ डिप्टी सीएम अरुण साव  इन मुद्दों पर हुई चर्चा

CG Deputy CM Arun Sao met Union Minister Manohar Lal Khattar: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। इसी सिलसिले में प्रदेश के डिप्टी सीएम अरुण साव ने नई दिल्ली में केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्री मनोहर लाल खट्टर से की मुलाकात की। यह मुलाकात छत्तीसगढ़ के नगरीय निकायों के कार्यों में तेजी लाने के लिए की गई है। इस मुलाकात में डिप्टी सीएम अरुण साव ने केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ प्रदेश की विभिन्न नगरीय निकायों की बड़ी योजनाओं पर की चर्चा की। इसके अलावा प्रदेश के नगरीय निकायों की संपूर्ण कार्य प्रणाली को आईटी-इनेबल्ड बनाने 200 करोड़ का अनुदान भी मांगा है।

केन्द्रीय मंत्री मनोहर और डिप्टी सीएम की मुलाकात

प्रदेश के नगरीय प्रशासन और विकास मंत्री अरुण साव ने इस मुलाकात के दौरान केन्द्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर से प्रदेश के नगर निकायों के सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए 516 करोड़ और वेस्ट-टू-इलेक्ट्रिसिटी प्लांट के लिए 400 करोड़ की स्वीकृति का अनुरोध किया है। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना में 19,906 नए आवास स्वीकृत करने का आग्रह किया है। इसके साथ ही प्रदेश की विभिन्न नगरीय निकायों की बड़ी योजनाओं पर की चर्चा की है। इसके अलावा प्रदेश के नगर निगमों में इंटीग्रेटेड सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट फैसिलिटी की स्थापना के लिए करीब 800 करोड़ रुपये की स्वीकृति का भी अनुरोध किया है।

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh: CM साय की दरियादिली; दिव्यांग बच्ची के ऑपरेशन में 1.5 लाख का खर्च, एक घंटे के अंदर मिला चेक

नेशनल अर्बन डिजिटल मिशन

प्रदेश मंत्री अरुण साव ने भारत सरकार के नेशनल अर्बन डिजिटल मिशन के अंतर्गत नगरीय निकायों की संपूर्ण कार्य प्रणाली को आईटी-इनेबल्ड (IT Enabled) बनाने 200 करोड़ रुपये के अनुदान को मंजूरी देने के लिए कहा है। इसके साथ ही उन्होंने राज्य के नवगठित 15 नगरीय निकायों को स्वच्छ भारत मिशन (शहरी) 2.0 के तहत शामिल कर सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट और वेस्ट वाटर मैनेजमेंट प्रोजेक्ट के लिए अतिरिक्त राशि प्रदान करना का अनुरोध किया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो