whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

CM विष्णुदेव साय ने PHE विभाग के साथ की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए खास निर्देश

CM Vishnudev Sai Meeting With PHE Department: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शनिवार को पीएचई (PHE) विभाग के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में सीएम साय ने अधिकारियों को बरसात में पीने वाले साफ पानी के लिए पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।
07:28 PM Jun 15, 2024 IST | Pooja Mishra
cm विष्णुदेव साय ने phe विभाग के साथ की समीक्षा बैठक  अधिकारियों को दिए खास निर्देश

CM Vishnudev Sai Meeting With PHE Department: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय चुनाव के बाद से फिर से प्रदेश के विकास के काम में लग गए हैं। इसी के तहत सीएम साय इन दिनों प्रदेश के सभी विभागों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे हैं। इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शनिवार को पीएचई (PHE) के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में सीएम साय ने अधिकारियों को बरसात में पीने वाले साफ पानी के लिए पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सीएम साय ने भू-जल में समस्या से जूझ रहे गांवों में पीने के पानी के लिए 71 मल्टी-विलेज योजनाओं के काम को शुरू करने के लिए कहा है।

सीएम साय ने दिया निर्देश 

इसके साथ ही सीएम साय ने जल जीवन मिशन के तहत गांवों में जलापूर्ति व्यवस्था के सुचारू रूप से संचालन-संधारण के लिए जल्द ही नीति बनाई जाएगी। इसके अलावा सीएम साय ने पेयजल से जुड़ी शिकायतों के समाधान के लिए PHE विभाग के टोल-फ्री नंबर 1800-233-0008 का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के लिए कहा है। वहीं जल जीवन मिशन के तहत प्रदेश के 39.14 लाख घरों तक पानी पहुंच रहा है।

यह भी पढ़ें: CM साय का सख्त निर्देश; सुपेबेड़ा की किडनी की समस्या होगी दूर, जल्द शुरू होगा Research का काम

PHE विभाग के साथ समीक्षा बैठक

सीएम विष्णुदेव साय ने अपने निवास कार्यालय में PHE विभाग के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में सीएम साय ने जन कल्याणकारी योजनाओं को मैदानी स्तर पर प्रभावी रूप से शुरू करने पर जोर दिया। इस बैठक में सीएम साय के अलावा उप मुख्यमंत्री और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री अरुण साव मौजूद रहे। मंत्री साव ने मुख्यमंत्री से ऐसे गांवों में जहां पेयजल आपूर्ति के लिए भू-जल स्रोत नहीं मिल रहे हैं, उन गांवों के लिए नई मल्टी-विलेज योजनाएं राज्य मद से स्वीकृत करने का आग्रह किया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो