whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

CG: रायपुर में CM साय ने किया 5 गर्ल्स हॉस्टल का शुभारंभ, छात्राओं को दिया शिक्षा विकास का मूल मंत्र

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बिते दिन रायपुर जिले के आरंग में 8 करोड़ रुपये की लागत से बना 5 कन्या छात्रावासों का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने सभी छात्राओं को शिक्षा विकास का मूल मंत्र दिया।
12:50 PM Aug 04, 2024 IST | Pooja Mishra
cg  रायपुर में cm साय ने किया 5 गर्ल्स हॉस्टल का शुभारंभ  छात्राओं को दिया शिक्षा विकास का मूल मंत्र

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। सीएम साय ने कहना कि किसी भी प्रदेश के विकास का भार बच्चों- युवाओं के कंधे पर होता है। इसलिए सरकार को चाहिए कि वह बच्चों और युवाओं को पूरा स्पोर्ट करें। इसी मुहिम के तहत सीएम विष्णुदेव साय ने रायपुर जिले के आरंग में 8 करोड़ रुपये की लागत से बना 5 कन्या छात्रावासों का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम साय ने छात्रावास के लोकार्पण पर सभी छात्राओं को शिक्षा विकास का मूल मंत्र दिया है।

शिक्षा विकास का मूल मंत्र

इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि इन हॉस्टल के जरिए से अनुसूचित जाति वर्ग की लड़कियों के जीवन में सुधार आएगा। सीएम साय ने कहा कि अब हमारी अनुसूचित जाति की बेटियां सुविधापूर्ण तरीके से अपनी शिक्षा को पूरा कर पाएंगी और अच्छी तरह पढ़-लिखकर अपने माता-पिता और हमारे प्रदेश का नाम रोशन करेंगी। इसके दौरान सीएम साय ने छात्राओं को शिक्षा विकास का मूल मंत्र दिया। उन्होंने कहा कि शिक्षा केवल नौकरी पाने का जरिया नहीं है बल्कि एक आदर्श समाज की नींव है। किसी भी काम को बेहतरीन तरीके करने के लिए शिक्षा बहुत ही ज्यादा अहम है।

यह भी पढ़ें: राम मंदिर का निमंत्रण ठुकराने पर कांग्रेस पर CM साय ने कसा तंज, बोले- किया बड़ा पाप

सीएम साय की घोषणा

इस दौरान उन्होंने पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के सरकार के बारे में बात करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में 15 साल डॉ. रमन सिंह की सरकार रही। इन 15 सालों में प्रदेश में शिक्षा के विकास के लिए अनेक काम किए गए। उस समय राज्य के शैक्षणिक संस्थान देश के टॉप में शामिल थे। उसी का रिजल्ट है कि आज प्रदेश में 10 से ज्यादा मेडिकल कॉलेज हैं। इस दौरान सीएम साय ने प्रदेश के सभी हॉस्टल, छात्रावासों में 2 हजार सीटों की वृद्धि करने की घोषणा की। इस मौके पर विधायक गुरू खुशवंत साहेब की मांग पर भण्डारपुरी गुरुद्वारा परिसर के निर्माण के लिए 17 करोड़ रुपये की मंज़ूरी भी दी गई।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो