whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

रायपुर में बना सैनिक विश्राम गृह भवन, CM विष्णुदेव साय ने किया शुभारंभ, शहीद के परिवार को दिए 20-20 लाख

CM Vishnudev Sai inaugurated Sainik Rest Home: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रायपुर में बने सैनिक विश्राम गृह भवन का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने 3 वीर शहीदों के परिवार को 20-20 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी।
01:21 PM Mar 15, 2024 IST | Pooja Mishra
रायपुर में बना सैनिक विश्राम गृह भवन  cm विष्णुदेव साय ने किया शुभारंभ  शहीद के परिवार को दिए 20 20 लाख
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

CM Vishnudev Sai inaugurated Sainik Rest Home: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने राजधानी रायपुर के शास्त्री चौक के पास नवनिर्मित सैनिक विश्राम गृह भवन का शुभारंभ किया है। 1.04 करोड़ रुपये की लागत से बने सैनिक विश्राम गृह भवन में सैनिक परिवारों के लिए रेस्ट रूम, कॉन्फ्रेंस कम्युनिटी हॉल और रिक्रिएशन रूम की सुविधाएं मिलेंगी। यहां सभा को संबोधित करते हुए सीएम साय ने भारतीय सेना की रणनीतिक कुशलता, अद्म्य साहस और देश के प्राप्ति असीम प्रेम के चलते ही कोई भी दुश्मन भारत को आंख उठा कर नहीं देख सकता। इस दौरान सीएम साय ने देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले 3 वीर शहीदों के परिवार को राज्य सरकार की तरफ से 20-20 लाख रुपये का अनुग्रह राशि का चेक दिया।

सीएम साय का संबोधन 

सीएम ने साय ने शहीद हवलदार नवीन कुमार, सिपाही मनीष कुमार और नायक मोतीराम के परिजनों को राज्य सरकार की तरफ से 20-20 लाख रुपये का अनुग्रह राशि का चेक दिया है। इसके साथ ही सीएम साय ने जवानों की शहादत को नमन करते कहा कि इनके परिवार को राज्य सरकार द्वारा हरसंभव मदद की जाएगी। मुख्यमंत्री साय ने कहा कि वह अपने आप को सौभाग्यशाली मानते है कि उन्हें देश के वीर की नारियों के सम्मानित का मौका मिला। उन्होंने कहा कि इन वीर नारियों के साहस की वजह से देश में हम लोग खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं।

यह भी पढ़ें: CM विष्णुदेव साय ने मोहला में किया 115 विकास कार्यों का लोकार्पण, बोले- विकसित भारत, विकसित छत्तीसगढ़

'ऑपरेशन भारत शक्ति' के लिए भारतीय सेना को बधाई

अपने संबोधन में सीएम साय ने आगे कहा कि परसों (12 मार्च को) ही हमारी भारतीय सेना ने पोखरण में 'ऑपरेशन भारत शक्ति' के जरिए युद्ध अभ्यास किया है। इसमें भारत के अंदर बने ड्रोन ने 100 टारगेट पर सफलतापूर्वक वार किया है। इस दौरान मौके पर सीएम साय के साथ डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने राष्ट्र कवि पंडित माखन लाल चतुर्वेदी की कविता 'पुष्प की अभिलाषा' के साथ वीर शहीदों की शहादत को नमन किया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो