होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

छत्तीसगढ़ में खिलाड़ियों को हाउस ट्रेनिंग समेत मिलेंगी वर्ल्ड लेवल की खेल सुविधाएं, CM विष्णुदेव साय का निर्देश

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक की। इस बैठक में उन्होंने कहा कि प्रदेश के खिलाड़ियों को हाउस ट्रेनिंग, पढ़ाई और अच्छे कपड़े के साथ विश्वस्तरीय खेल सुविधाएं मिलनी चाहिए।
01:14 PM Sep 28, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय प्रदेश के युवाओं के विकास के लिए लगातार काम कर रही हैं। इसके लिए साय सरकार के राज्य में कई योजनाएं चला रही है। इन योजनाएं के तहत प्रदेश के युवाओं को आज के रोजगार से जुड़ी स्किल सिखाने और स्वरोजगार के लिए मदद की जाती है। इसी कड़ी के तहत सीएम विष्णुदेव साय ने बीते दिन प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक की। इस बैठक में सीएम विष्णुदेव साय ने विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रदेश के खिलाड़ियों को हाउस ट्रेनिंग, पढ़ाई और अच्छे कपड़े के साथ विश्वस्तरीय खेल सुविधाएं देने को कहा है।

Advertisement

सीएम साय का अधिकारियों को निर्देश

इस बैठक में सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ में फेमस 8-10 खास खेलों को सिलेक्ट करके खिलाड़ियों को हाउस ट्रेनिंग, पढ़ाई और अच्छे कपड़े के साथ वर्ल्ड लेवल खेल सुविधाएं। राज्य के खिलाड़ी नेशनल और इंटरनेशनल स्पोर्ट्स कॉम्पिटिशन में मेडल जीते और इसी लक्ष्य के साथ राज्य के खेल सुविधाओं के विस्तार पर काम किया जाए। राज्य की खेल प्रतिभाओं को विश्व पटल पर लेकर जाना ही हमारी सरकार का लक्ष्य है।

यह भी पढ़ें: पुलिस में निकली बंपर नौकरी, सब-इंस्पेक्टर से लेकर टाइपिस्ट तक, यहां देखें 300 पदों की पूरी लिस्ट

Advertisement

कैसा है प्रदेश का स्पोर्ट्स इंफ्रांस्कचर

सीएम विष्णुदेव साय ने अधिकारियों को प्रदेश में मौजूद स्पोर्ट्स इंफ्रांस्कचर की जानकारी लेने का निर्देश दिया है। सीएम साय ने आगे कहा कि राज्य के युवाओं में खेल प्रतिभाओं कमी नहीं है चाहे सरगुजा से लेकर बस्तर तक देख लो। राज्य सरकार को बस इन प्रतिभा को निखारने की जरुरत है। इसके लिए सीएम साय ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि केन्द्रीय स्तर पर मंजूरी के लिए भेजे प्रस्ताव की जानकारी सूचीबद्ध तरीके उपलब्ध कराई जाए।

Open in App
Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
Advertisement
Advertisement