खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छत्तीसगढ़ CM साय के निर्देश पर कलेक्टर ने की काम की समीक्षा, अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय के निर्देशानुसार उत्तर बस्तर कांकेर के कलेक्टर नीलेश कुमार क्षीरसागर ने अधिकारियों की समीक्षा बैठक बुलाई। इस बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों को कई कामों के लिए दिशा-निर्देश दिए हैं।
11:15 AM Jul 11, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार नए नए तलाश रहे हैं। इसी सिलसिले को लेकर सीएम साय ने केंद्रीय विद्युत, आवासन और शहरी कार्य मंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान सीएम साय और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने छत्तीसगढ़ में बिजली घर और शहरी करण के विकास को लेकर कई योजनाओं पर चर्चा की। वहीं प्रदेश के जिला कलेक्टरों द्वारा विकास के इस योजना पर काम भी कर शुरू कर दिया गया है।

Advertisement

कलेक्टर ने अधिकारियों की बुलाई समीक्षा बैठक

उत्तर बस्तर कांकेर के कलेक्टर नीलेश कुमार क्षीरसागर ने बुधवार को जिला कार्यालय के सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा बैठक के कामों की समीक्षा की। इस बैठक में कलेक्टर ने जिले के जर्जर हुए स्कूलों और आंगनबाड़ियों में बच्चों की पढ़ाई पर अधिकारियों को फटकार लगाई। कलेक्टर ने इन मुद्दों को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए ऐसे जर्जर स्कूलों और आंगनबाड़ियों में बच्चों की क्लास लगाने से साफ मना किया है। उन्होंने शिक्षा अधिकारी और जिला कार्यक्रम अधिकारी को तत्काल प्रस्ताव अतिजर्जर हुए स्कूल और आंगनबाड़ी के भवनों की मरम्मत कर उसे तैयार करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही कलेक्टर ने सेना भर्ती होने की इच्छा रखने वाले युवाओं को निःशुल्क प्रशिक्षण दिलाने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ को जल्द ही वापस मिलेगा ‘पावर सरप्लस स्टेट’ का दर्जा, मनोहर लाल संग मुलाकात पर बोले CM साय

Advertisement

लंबित पड़े मामलों का जल्द हो समाधान

इसके अलावा कलेक्टर ने अलग- अलग विभागों के लंबित पड़े मामलों पर भी विस्तार से चर्चा की। साथ ही अधिकारियों को निर्देश देते हुए इन सभी मामलों का समाधान करने के लिए कहा है। इस बैठक में कलेक्टर क्षीरसागर ने जिले के सभी एसडीएम को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि तहसील कार्यालय निर्धारित कार्यालयीन समय में खुला रहे और सभी स्टाफ अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को उन क्षेत्रों में नए सड़क, पुल-पुलिया और बाकी के विकास के अधोसंरचना के लिए कार्ययोजना बनाने के लिए कहा है, जहां पहुंचा बहुत ही मुश्किल है। इसके साथ ही कलेक्टर ने प्रदेश के जलजीवन मिशन एवं आवास योजना के कार्यों में प्रगति लाने पर भी जोर दिया है।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement